News Nation Logo

सुरक्षित, किफायती अमेजॉन लोकेशन सर्विस उपलब्ध कराती है AWS

एडब्ल्यूएस ने मंगलवार को एक बयान में कहा, 'अमेजॉन लोकेशन सर्विस' के साथ, ग्राहक स्थान-आधारित सेवा (एलबीएस) प्रदाताओं आएसआरआई और एचईआरई टेक्नोलॉजी, के डेटा का उपयोग करके अपने अनुप्रयोगों में स्थान की कार्यक्षमता को एम्बेड कर सकते हैं.

IANS | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 02 Jun 2021, 04:45:24 PM
AWS

AWS (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • अमेजॉन लोकेशन सर्विस किसी भी कंपनी के लिए बहुत आकर्षक है
  • कंपनियों के लिए कई तरह के उपयोग के मामलों का समर्थन करने के लिए स्थान डेटा महत्वपूर्ण है
  • पूरी तरह से प्रबंधित एडब्ल्यूएस सेवा का उपयोग करके उनका आवेदन कर सकते हैं

सैन फ्रांसिस्को:

ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजॉन की क्लाउड शाखा अमेजॉन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) ने एक नई सेवा की सामान्य उपलब्धता की घोषणा की है, जो उपयोगकर्ता की गोपनीयता या डेटा सुरक्षा से समझौता किए बिना ग्राहकों के लिए अपने एप्लिकेशन में लोकेशन फंक्शनलिटी को जोड़ना आसान और किफायती बनाती है. कंपनियों के लिए कई तरह के उपयोग के मामलों (एसेट ट्रैकिंग, रूट प्लानिंग और लोकेशन-आधारित मार्केटिंग अनुभव) का समर्थन करने के लिए स्थान डेटा महत्वपूर्ण है, जो दुनिया में जुड़े उपकरणों पर निर्भर करते हैं. एडब्ल्यूएस ने मंगलवार को एक बयान में कहा, 'अमेजॉन लोकेशन सर्विस' के साथ, ग्राहक स्थान-आधारित सेवा (एलबीएस) प्रदाताओं आएसआरआई और एचईआरई टेक्नोलॉजी, के डेटा का उपयोग करके अपने अनुप्रयोगों में स्थान की कार्यक्षमता को एम्बेड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेः भारत ने स्वच्छ ऊर्जा नवाचार के लिए वैश्विक पहल शुरू की

बिल वास, वीपी ऑफ टेक्नोलॉजी, एडब्ल्यूएस ने समझाया कि "ट्रैकिंग और जियोफेंसिंग के लिए अंतर्निहित समर्थन और कई उपयोग के मामलों के साथ जो सबसे आम एलबीएस प्रदाताओं की लागत के 1/10वें हिस्से के रूप में कम हैं. अमेजॉन लोकेशन सर्विस किसी भी कंपनी के लिए बहुत आकर्षक है जो स्थान की कार्यक्षमता लाना चाहती है. पूरी तरह से प्रबंधित एडब्ल्यूएस सेवा का उपयोग करके उनका आवेदन कर सकते हैं ."

यह भी पढ़ेः कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, DigiLocker के माध्यम से पता अपडेट कर सकेंगे


ग्राहक केवल उपयोगकर्ता अनुरोधों की संख्या, ट्रैक की गई संपत्तियों या नई एडब्ल्यूएस लोकेशन सर्विस के साथ प्रबंधित उपकरणों के लिए भुगतान करते हैं. 'अमेजॉन लोकेशन सर्विस' एकल, प्रबंधित सेवा प्रदान करके किसी एप्लिकेशन में स्थान कार्यक्षमता जोड़ने की जटिलता को समाप्त करती है जो ग्राहकों को यह नियंत्रित करने देती है कि ग्राहक के गोपनीय डेटा तक पहुंच प्रदाताओं के पास क्या है. कंपनी ने कहा कि 'अमेजॉन लोकेशन सर्विस' पूरी तरह से अमेजन क्लाउडवॉच, एडब्ल्यूएस क्लाउडट्रेल और अमेजॉन इवेंटब्रिज के साथ एकीकृत है, जिससे ग्राहक आसानी से निगरानी, प्रबंधन और लॉग डेटा देख सकते हैं और घटनाओं के आधार पर कार्रवाई कर सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 04:45:24 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.