News Nation Logo
Banner

5 दिन के दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी, आज पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सत्ता संभालने के बाद ममता बनर्जी का दिल्ली का यह पहला दौरा है और वह मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 27 Jul 2021, 07:53:13 AM
cm Mamata Banerjee to visit pariament annexe will meet pm modi

5 दिन के दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी, आज प्रधानमंत्री से करेंगी मुलाकात (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली के दौरे पर हैं सीएम ममता बनर्जी
  • पीएम मोदी से आज करेंगी मुलाकात
  • विपक्ष के नेताओं के साथ करेंगी बैठक 

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को अपने पांच दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचीं. तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सत्ता संभालने के बाद ममता बनर्जी का दिल्ली का यह पहला दौरा है और वह मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं. मिली जानकारी के अनुसार, ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शाम 4 बजे मिलेंगी. इस दौरे के दौरान ममता बनर्जी के कई नेताओं से मिलने की उम्मीद है. वह कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष गांधी से भी मुलाकात करेंगी. वह एक दिन संसद में भी बिताएंगी, जहां समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, द्रमुक, राजद और अन्य विपक्षी नेताओं के साथ बैठक की योजना है. सूत्रों के अनुसार, टीएमसी इस बात पर चर्चा करेगी कि वह संयुक्त विपक्ष की बैठक की मेजबानी करेंगी या नहीं. सूत्रों के मुताबिक, ममता बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात कर सकती हैं

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश शुरू, कनॉट प्लेस का देखें वीडियो

बनर्जी के 28 जुलाई को दोपहर तीन बजे संभवत: अपने भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद एवं महासचिव अभिषेक बनर्जी के दिल्ली स्थित घर में विपक्षी नेताओं के लिए चाय की मेजबानी करने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री ने 21 जुलाई के शहीद दिवस भाषण पर एकता की अपील जारी की थी, जिसकी दिल्ली में भी स्क्रीनिंग की गई थी और इसमें कांग्रेस के पी. चिदंबरम और राकांपा प्रमुख शरद पवार सहित शीर्ष नेताओं ने भाग लिया था. 

यह भी पढ़ें: जिस ट्रैक्टर को राहुल गांधी ने चलाया, उसे ट्रक में छिपाकर लाया गया, सांसद के लेटर का हुआ इस्तेमाल

21 जुलाई को देश में पहले ही बड़ी संख्या में विपक्षी नेताओं की उपस्थिति देखी जा चुकी है और यह विश्वास करने की पर्याप्त गुंजाइश है कि उनमें से अधिकांश मुख्यमंत्री द्वारा दी जाने वाली चाय-पार्टी में मौजूद होंगे. जो नेता बनर्जी के साथ थे, उनमें चिदंबरम और पवार के अलावा, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, राकांपा की सुप्रिया सुले, द्रमुक से तिरुचि शिवा, टीआरएस के केशव राव और राजद के मनोज झा जैसे बड़े नाम हैं. शिवसेना की प्रियंका चतुवेर्दी, समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव और जया बच्चन, आप के संजय सिंह और अकाली दल के बलविंदर सिंह भी मौजूद थे. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुख्यमंत्री की मुलाकात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन पार्टी के सूत्रों ने संकेत दिया कि बनर्जी की सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की संभावना है. 

First Published : 27 Jul 2021, 07:16:12 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×