logo-image

हैदराबाद हवाई अड्डे 2 यात्रियों के पास से विदेशी मुद्रा जब्त

दुबई के लिए उड़ान भरने वाले यात्रियों के पास से विदेशी मुद्रा को 'बूंदी' की पैकेट में से बरामद किया गया. सीमा शुल्क विभाग के धुरंधरों ने स्कैनिंग के दौरान संदिग्ध तस्वीरों का पता लगाने के बाद यात्रियों के सामान की जांच की.

Updated on: 02 Feb 2021, 04:56 PM

हैदराबाद:

सीमा शुल्क अधिकारियों ने मंगलवार को यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो यात्रियों से 54 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त की. दुबई के लिए उड़ान भरने वाले यात्रियों के पास से विदेशी मुद्रा को 'बूंदी' की पैकेट में से बरामद किया गया. सीमा शुल्क विभाग के धुरंधरों ने स्कैनिंग के दौरान संदिग्ध तस्वीरों का पता लगाने के बाद यात्रियों के सामान की जांच की.

यह भी पढ़ें : जेल में आजीवन सजा काट रहे कैदी ने की आत्महत्या, प्रशासन में मचा हड़कंप

उन्होंने 'बूंदी' विभिन्न प्रकार के मिष्ठान के पैकेटों में छुपा विदेशी मुद्रा मिला. अधिकारियों ने यूएस और ऑस्ट्रेलियाई डॉलर, संयुक्त अरब अमीरात दिरहम सऊदी रियाल, बहरीन दीनार, कुवैती दीनार और ओमानी रियाल जैसे विदेशी मुद्रा पाया.

यह भी पढ़ें : पति ने नल के हैंडल से पीट-पीटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट, वजह जान रह जाएंगे हैरान

चूंकि यात्रियों के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं था, अधिकारियों ने विदेशी मुद्रा को जब्त कर लिया और उन्हें सीमा शुल्क अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर दिया. दोनों दुबई में ईके-525 की उड़ान में सवार थे. कस्टम अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं.