logo-image

मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल अनिल बैजल पर साधा निशाना, आईएएस असोसिएशन को बताया 'खाप पंचायत'

दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी से मारपीट मामले को लेकर मंत्रियों के साथ बैठक का बहिष्कार कर रहे आईएएस अधिकारियों पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को जमकर निशाना साधा।

Updated on: 01 Mar 2018, 12:00 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी से मारपीट मामले को लेकर मंत्रियों के साथ बैठक का बहिष्कार कर रहे आईएएस अधिकारियों पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को जमकर निशाना साधा। मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर आईएएस असोसिएशन को 'खाप पंचायत' बताया।

सिसोदिया ने कहा, 'दिल्ली मंत्रिमंडल द्वारा आपसे दो दिन पहले कुछ अधिकारियों को मीटिंग में जाने का आदेश देने का अनुरोध किया गया था, लेकिन उसके बाद भी आपने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। आप आईएएस असोसएिशन के फतवे का खुला समर्थन कर रहे हैं जिसके तहत कनिष्ठ अधिकारियों को बैठकों में जाने और मंत्रियों से बातचीत करने से जबरन रोका जा रहा है।'

सिसोदिया ने पत्र में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को तीन महीने से सैलरी न मिल पाने का जिक्र किया।

यह भी पढ़ें : दिल्ली मुख्य सचिव मारपीट मामला: पुलिस ने कोर्ट में बताया सीसीटीवी से हुई छेड़छाड़

उन्होंने कहा, 'आप दिल्ली के उपराज्यपाल हैं। आप आईएएस अधिकारी रहे हैं, लेकिन मैं आपसे आईएएस अधिकारी के चश्मे से चीजों को नहीं देखने का अनुरोध करता हूं। आप तीन साल के उस बच्चे के बारे में विचार कीजिए जो आंगनवाड़ी जाता है, लेकिन उसकी शिक्षिका को तीन महीने से तनख्वाह नहीं मिली है।'

सिसोदिया ने अपने पत्र में आईएएस असोसिएशन को 'खाप पंचायत' बताते हुए उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन भुगतान नहीं होने के लिए जिम्मेदार हैं।

यह भी पढ़ें : PNB घोटाला: नीरव मोदी ने जांच में शामिल होने से किया इनकार, CBI ने भेजा था ई मेल