logo-image

PNB घोटाला: नीरव मोदी ने जांच में शामिल होने से किया इनकार, CBI ने भेजा था ई मेल

पीएनबी फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने जांच में सीबीआई के साथ जांच में सहयोग करने से इनकार कर दिया है।

Updated on: 28 Feb 2018, 07:32 PM

नई दिल्ली:

पीएनबी फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने जांच में सीबीआई के साथ जांच में सहयोग करने से इनकार कर दिया है। सीबीआई का कहना है कि उसे एक मेल भेजकर जांच में हिस्सा लेने के लिए कहा गया था।

लेकिन इस ईमेल के जवाब में नीरव मोदी ने यह कहकर जांच में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया कि विदेश में चल रहे व्यापार में व्यस्त होने के कारण वो सहयोग नहीं कर सकेगा।

नीरव मोदी के इस जवाब के बाद सीबीआई ने उसे एक और ईमेल लिखा और कहा कि वो जिस देश में है वहां पर भारत के उच्चायुक्त से संपर्क करें और उच्चायोग उसके आने का इंतज़ाम करेगा। साथ ही कहा है कि उसे अगले हफ्ते पूछताछ के लिये एजेंसी के सामने पेश अगले हफ्ते पेश होना ही पड़ेगा।

मंगलवार को इस फर्जीवाड़े को लेकर मुंबई की अदालत ने नीरव मोदी को 12 मार्च को पेश होने के लिये समन भेजा था।

और पढ़ें: दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला अर्थव्यवस्था बना भारत, चीन भी पीछे

सीबीआई के अधिकारी ने कहा, 'मोदी को ई-मेल के माध्यम से समन किया गया था लेकिन उसने जांच में शामिल होने से यह कहकर इनकार कर दिया कि विदेशों में फैले व्यापार में व्यस्त है।'

पीएनबी बैंक फर्जीवाड़े मामले में कई एजेंसियां नीरव मोदी, उसके मामा और गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चोकसी और कई अन्य लोगों की जांच कर रही हैं।

जांच में पता चला है कि ये फर्जीवाड़ा 11,400 करोड़ से अधिक का है जो अब करीब 13,000 करोड़ का हो गया है।

और पढ़ें: मै हिंदुस्तान 'लीवर' नही हिंदुस्तान 'रिटर्नर' हूं- कार्ती चिदंबरम