News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

Omicron वेरिएंट पर अलर्ट मोड में है मोदी सरकार, राज्यों के साथ केंद्र की अहम बैठक

ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट मोड में है. केंद्र सरकार इसे लेकर राज्यों के साथ अहम बैठक करने जा रही है. भले ही भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों की पुष्टि ना हुई हो लेकिन इसे लेकर मोदी सरकार किसी भी तरह ढिलाई नहीं बरतना चाहती है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 30 Nov 2021, 11:42:01 AM
Corona Virus

ओमिक्रॉन वेरिएंट पर केंद्र की राज्यों के साथ अहम बैठक (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट को लेकर पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है. केंद्र सरकार भी इसे लेकर पूरी तरह अलर्ट मोड में है. भले ही भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों की पुष्टि ना हुई हो लेकिन इसे लेकर मोदी सरकार किसी भी तरह ढिलाई नहीं बरतना चाहती है. ओमिक्रॉन वेरिएंट की दहशत के बीच आज केंद्र सरकार राज्यों के साथ एक अहम बैठक करने वाली है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ बैठक कर कोरोना के हालातों की समीक्षा करेंगे.  

यह भी पढ़ेंः कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई तो भी विदेशी नागरिकों को 7 दिन रहना होगा क्वारंटीन

सोमवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी नागरिकों से कोरोना के नए वेरिएंट से सतर्क रहने का आग्रह किया और इस बात पर जोर दिया कि केंद्र की प्राथमिकता लोगों का बेहतर स्वास्थ्य है. बीते सप्ताह पहली बार दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन वेरिएंट का पता चला था, इसके बाद डब्ल्यूएचओ ने इसे चिंताजनक वायरस करार दिया था. देश के अलग-अलग हिस्सों में विदेश से आए कई लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. कई देशों ने विदेशी उड़ानों के आने पर रोक लगाने से जुड़ी गाइडलाइंस जारी करनी शुरू कर दी हैं, वहीं भारत में राज्य स्वतंत्र तौर पर इससे जुड़े फैसले ले रहे हैं. इस बीच बेंगलुरु ग्रामीण के जिला स्वास्थ्य अफसर टिप्परस्वामी ने कहा कि बेंगलुरु आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री जिनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव भी आई है, उन्हें सात दिन अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा. सात दिन बाद उनका फिर से टेस्ट किया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः ओमीक्रॉन के लिए अलग से बनेंगे टीके ! वैक्सीन निर्माता कंपनी की ये है प्लानिंग

ओमिक्रॉन वेरिएंट को  पिछले सभी वेरिएंट की तुलना में ज्यादा ताकतवर और खतरनाक माना जा रहा है. अब इस खतरे के बीच देश की मायानगरी मुंबई के लिए भी एक चिंता की बात है. पता चला है कि पिछले 15 दिनों में अफ्रीकी देशों से कुल 1000 यात्री मुंबई में लैंड हुए हैं. ये अहम जानकारी BMC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है. उनकी तरफ से बताया गया है कि पिछले 15 दिनों में 1000 यात्री मुंबई में लैंड कर चुके हैं. ये सभी लोग अफ्रीकी देशों से आ रहे थे जहां पर ओमिक्रॉन का खतरा सबसे ज्यादा बना हुआ है. 

First Published : 30 Nov 2021, 11:22:31 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.