News Nation Logo
Breaking

ओमिक्रॉन का खतरा: कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई तो भी विदेशी नागरिकों को 7 दिन रहना होगा क्वारंटीन

कई देशों ने विदेशी उड़ानों के आने पर रोक लगाने से जुड़ी गाइडलाइंस जारी करनी शुरू कर दी हैं, वहीं भारत में राज्य स्वतंत्र तौर पर इससे जुड़े फैसले ले रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 30 Nov 2021, 09:55:11 AM
Corona Virus

रिपोर्ट निगेटिव आई तो भी विदेशी नागरिकों को 7 दिन रहना होगा क्वारंटीन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का डर लगातार बढ़ता जा रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों में विदेश से आए कई लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. डब्ल्यूएचओ ने भी ओमिक्रॉन को वेरिएंट ऑफ कंसर्न बताया है. इसके बाद कई देशों ने इसे लेकर कई तरह की पाबंदियों का ऐलान कर दिया है. कई देशों ने विदेशी उड़ानों के आने पर रोक लगाने से जुड़ी गाइडलाइंस जारी करनी शुरू कर दी हैं, वहीं भारत में राज्य स्वतंत्र तौर पर इससे जुड़े फैसले ले रहे हैं. इस बीच बेंगलुरु ग्रामीण के जिला स्वास्थ्य अफसर टिप्परस्वामी ने कहा कि बेंगलुरु आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री जिनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव भी आई है, उन्हें सात दिन अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा. सात दिन बाद उनका फिर से टेस्ट किया जाएगा. 

ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron variant) को  पिछले सभी वेरिएंट की तुलना में ज्यादा ताकतवर और खतरनाक माना जा रहा है. अब इस खतरे के बीच देश की मायानगरी मुंबई के लिए भी एक चिंता की बात है. पता चला है कि पिछले 15 दिनों में अफ्रीकी देशों से कुल 1000 यात्री मुंबई में लैंड हुए हैं. ये अहम जानकारी BMC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है. उनकी तरफ से बताया गया है कि पिछले 15 दिनों में 1000 यात्री मुंबई में लैंड कर चुके हैं. ये सभी लोग अफ्रीकी देशों से आ रहे थे जहां पर ओमिक्रॉन का खतरा सबसे ज्यादा बना हुआ है.

दिल्ली के एम्स अस्पताल के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया का कहना है कि अभी ओमिक्रॉन नाम के नए वेरिएंट को लेकर जो भी जानकारियां उपलब्ध हैं, उनसे कई तरह की संभावनाओं का संकेत मिलता है, लेकिन किसी ठोस नतीजे पर पहुँचने के लिए उन्हें वैज्ञानिक आधार पर जांचने की आवश्यकता है.

First Published : 30 Nov 2021, 09:55:11 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.