logo-image

लव जिहाद के मामले की जांच के लिए बांग्लादेश पहुंची केंद्रीय जांच एजेंसी NIA

पिछले महीने अगस्त में चेन्नई में दर्ज किए गए लव जिहाद के मामले की जांच एनआईए कर रही है और उसकी आगे की तफ्तीश के लिए बांग्लादेश गई है. जांच एजेंसी के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है.

Updated on: 15 Jan 2021, 02:24 PM

नई दिल्ली:

भारत में इन दिनों लव जिहाद का मुद्दा खासा चर्चाओं में है. कुछ राज्य सरकारें लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाई हैं तो ऐसे मामले भी खुलकर सामने आ रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में भारत की जांच एजेंसी एनआईए तफ्तीश के लिए बांग्लादेश पहुंची है. पिछले महीने अगस्त में चेन्नई में दर्ज किए गए लव जिहाद के मामले की जांच एनआईए कर रही है और उसकी आगे की तफ्तीश के लिए बांग्लादेश गई है. जांच एजेंसी के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें: निठारी कांड: सुरेंद्र कोली को फांसी की सजा, मनिंदर सिंह पंढेर बरी

अधिकारियों ने बताया कि NIA वहां बांग्लादेशी पॉलिटिशियन के बेटे और चेन्नई के बिजनेसमैन की बेटी दोनों के बयान दर्ज करेगी. अभी हाल ही में NIA ने व्हाट्सएप के जरिए लड़की के बयान दर्ज किए थे. जिसके बाद अब आमने-सामने बैठकर एक बार फिर आधिकारिक बयान दर्ज होंगे. साथ ही बांग्लादेशी नेता सरदार शेखावत हुसैन और उसके बेटे नफीस से भी पूछताछ करेगी.

फिलहाल मामला अंतरराष्ट्रीय होने की वजह से केंद्रीय जांच एजेंसी केस की तफ्तीश कर रही है. जांच के बांग्लादेश पहुंची एनआईए की टीम यग जानने की कोशिश करेगी कि क्या लड़की से जबरन शादी की गई या फिर उसने अपनी मर्जी से बांग्लादेशी पॉलिटिशियन के बेटे से निगाह किया.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के लिए इस शख्स ने दिए 11 करोड़ रुपये, जयपुर के परिवार ने दिया 1.1 करोड़ का चेक 

दरअसल, लव-जेहाद के इस मामले में दर्ज एफआईआर में इस्लामिक कट्टरपंथी और भगौड़े जाकिर नाइक और पाकिस्तान के दो अन्य कट्टरपंथियों को आरोपी बनाया गया था. एफआईआर में लड़की के पिता ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी लंदन में पढ़ाई कर रही थी, जहां उसे रेडिक्लाइस किया गया, उसके साथ शादी की गई और जबरन इस्लाम धर्म कबूल करवाया गया. साथ ही आरोप ये भी था कि बांग्लादेशी पॉलिटिशियन का बेटा लड़की को जबरदस्ती लंदन से बांग्लादेश ले गया.