logo-image

राम मंदिर निर्माण के लिए इस शख्स ने दिए 11 करोड़ रुपये, जयपुर के परिवार ने दिया 1.1 करोड़ का चेक

जयपुर के पोद्दार परिवार ने कहा कि वे भगवान राम के लिए अपना सब कुछ न्योछावर करने के लिए भी तैयार हैं.

Updated on: 15 Jan 2021, 01:54 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए धन एकत्र करने के लिए वीएचपी (Vishva Hindu Parishad) का अभियान मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के साथ 14 जनवरी से शुरू हो गया. राम मंदिर निर्माण के लिए अहमदाबाद के हीरा कारोबारी और श्रीरामकृण एक्सपोर्ट्स (Shree Ramkrishna Exports) के मालिक गोविंद ढोलकिया (Govind Dholakia) ने 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है. बता दें कि गोंविद ढोलकिया लंबे समय से आरएसएस (RSS) के साथ जुड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया इतने रुपये का चंदा

वहीं, राजस्थान की राजधानी जयपुर में रहने वाले एक परिवार ने शुक्रवार को राम मंदिर निर्माण के लिए 1.1 करोड़ रुपये का चंदा दिया. जयपुर के एस. के. पोद्दार परिवार ने वीएचपी के धन संग्रह टीम को 1.1 करोड़ रुपये का चेक दिया. पोद्दार परिवार ने कहा कि वे भगवान राम के लिए अपना सब कुछ न्योछावर करने के लिए भी तैयार हैं.

वहीं, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने 51 हजार रुपये का चेक देकर इस अभियान की शुरुआत की. अयोध्या के मैत्री मंडप में मौजूद रहे अनिल मिश्रा ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए चंदा प्राप्त करने का यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा. उन्होंने बताया कि जिले में 400 जगहों से टोलियां निकाली जाएंगी, जो जगह-जगह जाकर चंदा इकट्ठा करेंगे.

ये भी पढ़ें- यूपी MLC चुनाव: BJP उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, जानें किन्हें मिला टिकट

राम मंदिर निर्माण के लिए वाराणसी की मेयर ने 1.11 लाख रुपये का चंदा दिया और अभियान की शुरुआत की. बताते चलें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए 5 लाख 100 रुपये का चंदा दिया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने वाले पहले शख्स हैं.