logo-image

केंद्र ने ट्रेनें चलाईं, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने सहयोग नहीं किया : पीयूष गोयल

लगातार हो रही आलोचनाओं पर रेल मंत्री पीयूष गोयल अब महाराष्ट्र में ट्रेन संचालन पर पूरा ध्यान दे रहे हैं.

Updated on: 26 May 2020, 06:03 PM

नई दिल्ली:

लगातार हो रही आलोचनाओं पर रेल मंत्री पीयूष गोयल अब महाराष्ट्र में ट्रेन संचालन पर पूरा ध्यान दे रहे हैं. हाल ही में महाराष्ट्र में मनमांगी संख्या में ट्रेन चलाने का आश्वासन देने के बाद मंगलवार को गोयल ने महाराष्ट्र सरकार पर सहयोग न करने का आरोप लगाया है. आपको बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेन संचालन को लेकर केंद्र सरकार पर कई सवाल उठाए थे.

यह भी पढ़ें- पंजाब यूथ कांग्रेस ने तजिंदर बग्गा को कहा- मानवता पर कलंक, शिष्टाचार सिखाने की जरूरत

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार के अनुरोध पर हमने आज 145 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम किया है. ये ट्रेनें सुबह से तैयार हैं. इनमें से 50 ट्रेनों को तीन बजे तक चल जाना चाहिए था लेकिन यात्रियों की कम संख्या के कारण दोपहर तीन बजे तक केवल 13 ट्रेन ही चल सकी हैं.

यह भी पढ़ें- मेरठ में दंपति ने जुड़ुआ बच्चों का नाम रखा क्वारंटीन और सैनेटाइजर

उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि महाराष्ट्र सरकार यह सुनिश्चित करने में पूरा सहयोग करें कि प्रवासी मजदूर अपने घर पहुंच सकें और बिना किसी अतिरिक्त देरी के उन्हें स्टेशन पर समय तक लाने की व्यवस्था की जाए. इस कारण से पूरा नेटवर्क और योजना पर असर पड़ता है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे केंद्र सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं. हाल ही में ठाकरे ने एक बयान में कहा था कि प्रवासी मजदूरों को उनके गांव भेजने के लिए केंद्र केंद्र की ओर से उन्हें एक पैसा नहीं मिला है. महाराष्ट्र सरकार इस काम में करोड़ों रुपये खर्च कर चुकी है.