logo-image

मेरठ में दंपति ने जुड़ुआ बच्चों का नाम रखा क्वारंटीन और सैनेटाइजर

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन है. सरकार से मिली कुछ छूट के बाद जिंदगी पटरी पर लौटने की जद्दोजहद कर रही है. इस बीच कई खबरें ऐसी भी आ रही हैं, जो इशारा कर रही हैं कि लॉकडाउन ने लोगों के जीवन पर कितना गहरा असर पड़ा है.

Updated on: 26 May 2020, 04:59 PM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन है. सरकार से मिली कुछ छूट के बाद जिंदगी पटरी पर लौटने की जद्दोजहद कर रही है. इस बीच कई खबरें ऐसी भी आ रही हैं, जो इशारा कर रही हैं कि लॉकडाउन ने लोगों के जीवन पर कितना गहरा असर पड़ा है. मेरठ में एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. दंपति ने बच्चों का नाम क्वारंटाइन और सैनेटाइजर रखा है. मामला मेरठ के मोदीपुरम क्षेत्र के पबरसा गांव का है. यहां रहने वाले दंपति वेनू और धर्मेंद्र के इस कदम के बाद पूरे गांव में जुड़वा बच्चों के नाम चर्चा का विषय बने हैं.

यह भी पढ़ें- बलबीर सिंह ने एमएस धोनी से चार साल पहले कही थी बड़ी बात, आप भी जानिए

जुड़ुआ बच्चों के माता पिता का कहना है कि क्वारंटाइन और सैनेटाइजर अब उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गए हैं. ये चीजें हमें सुरक्षा देती हैं. इस लिए सुरक्षा का ये अहसास आजीवन बना रहे इसलिए उन्होंने अपने बच्चों का नाम क्वारंटाइन और सैनेटाइजर रखा है.

मां ने कही ये बात

क्वारंटाइन और सैनेटाइजर की मां का कहना है कि डिलीवरी के वक्त उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्हें हर जगह कोविड टेस्ट के लिए कहा गया. सभी डॉक्टरों ने मरीज को भर्ती करने से मना कर दिया. ऐसे में जब किसी डॉक्टर ने उन्हें भर्ती नहीं किया तो डॉ प्रतिमा तोमर उनका सहारा बनीं. उन्होंने कोविड जांच भी कराई और सेफ डिलीवरी भी कराई.