News Nation Logo

दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत के अधूरे काम पूरा करेंगे सेना के ये अधिकारी, जानें यहां 

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Dec 2022, 04:46:50 PM
bipin rawat

CDS Bipin Rawat (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

डिफेंस ऑफ स्टाफ (CDS) जनरल अनिल चौहान (CDS Anil Chauhan) न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) का अधूरा काम पूरा करेंगे. वे सोमवार को वेलिंगटन में स्थित डिफेंस स्टाफ कॉलेज का दौरा करेंगे. CDS बिपिन रावत की मौत के बाद उनका यह पहला दौरा है.  CDS अनिल चौहान इस कॉलेज में भाषण भी देंगे. उनका यह भाषण इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि बिपिन रावत का निधन वेलिंगटन जाने वक्त ही हुआ था.  

यह भी पढ़ें : Delnaaz Irani: 'बेरोजगार' कहना पर निकला डेलनाज का गुस्सा, बोलीं ये कैसी रिसर्च है

आपको बता दें कि दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत हेलिकॉप्टर से 8 अक्टूबर 2021 को वेलिंगटन जा रहे थे. इसी दौरान उनका हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था, जिसमें उनकी मौत हो गई थी. साथ ही इस हादसे में बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 12 सैनिकों की भी जान चली गई थी. 

इस साल अक्टूबर में CDS बने अनिल चौहान

सीडीएस अनिल चौहान, जनरल बिपिन रावत के साथ भी काम कर चुके हैं. वे मिलिट्री ऑपरेशंस के महानिदेशक और फिर पूर्वी सेना कमांडर के पद भी रह चुके हैं. जनरल रावत के निधन के बाद अनिल चौहान को इसी साल अक्टूबर महीने में CDS चीफ नियुक्त किया गया था. 

यह भी पढ़ें : Bhramastra: बॉक्स ऑफिस के बाद अब OTT पर भी 'ब्रह्मास्त्र' ने दिखाया अपना जलवा, तोड़े रिकॉर्ड

दिवंगत सैनिकों के परिजनों के साथ जाएंगे वेलिंगटन

अधिकारियों का कहना है कि सीडीएस जनरल अनिल चौहान उन सभी सैनिक परिजनों के साथ वेलिंगटन जाएंगे, जिनकी 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हुई थी. इंडियन नेवी के अनुसार, सर्वश्रेष्ठ अग्निवीर प्रशिक्षु को दिवंगत CDS बिपिन रावत के नाम पर ट्रॉफी भी प्रदान की जाएगी. जनरल अनिल चौहान आज इसका ऐलान करेंगे. 10 दिसंबर को इंडियन आर्मी दिवंगत CDS के लिए एक स्मृति व्याख्यान आयोजित करेगी. 

First Published : 05 Dec 2022, 04:46:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.