News Nation Logo
Banner

शक्ति भोग फूड्स और अन्य के खिलाफ 3,269 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज, तलाशी अभियान जारी

CBI ने इस मामले में तलाशी अभियान भी चलाया है. सीबीआई ने बैंक धोखाधड़ी के मामले में शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और निदेशक को आरोपी बनाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Jan 2021, 01:52:32 PM
CBI

CBI (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने 3,269 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के आरोप में शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड (Shakti Bhog Foods Ltd) और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. CBI ने इस मामले में तलाशी अभियान भी चलाया है. सीबीआई ने बैंक धोखाधड़ी के मामले में शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायेक्टर और डायरेक्टर को आरोपी बनाया है. 

यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: पूरे देश में फ्री होगी कोरोना वैक्सीन, हर्षवर्धन का ऐलान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय जांच ब्यूरो ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के नेतृत्व वाले 10 बैंकों के एक समूह से 3,269 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी के मामले में शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. भारतीय स्टेट बैंक ने इस मामले को लेकर शिकायत की थी. CBI ने कंपनी के MD केवल कृष्ण कुमार, निदेशक सिद्धार्थ कुमार और सुनंदा कुमार को आरोपी बनाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई को की गई शिकायत के अनुसार वित्त वर्ष 2015-16 के ऑडिट के समय शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड ने कीटों की वजह से 3 हजार करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान का हवाला दिया था और कंपनी को उसकी वजह से भारी नुकसान होने की बात कही थी. इसके अलावा यह भी कहा गया कि उत्पाद को उसके बाद बेहद कम दाम पर बेचना पड़ गया. 

यह भी पढ़ें: चीन ने दिया 'वसुधैव कुटुम्बकम' का संदेश, भारत का दिया उदाहरण

24 साल से अपना कामकाज कर रही है शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड
वहीं दूसरी ओर SBI ने कहा है कि ऑडिट रिपोर्ट में सामने आए तथ्य कंपनी के द्वारा दिए जा रहे बयान से अलग हैं. एसबीआई का कहना है कि कंपनी के स्टॉक और ऑडिट रिपोर्ट से यह बात सामने आई है कि 2015 में कंपनी के गोदामों में 3,500 करोड़ रुपये से अधिका स्टॉक मौजूद था. आपको बता दें कि शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड 24 साल से अपना कामकाज कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 31 मार्च, 2020 तक शक्ति भोग के ऊपर बैंकों का कुल 3269 करोड़ रुपये का बकाया है और इसमें अकेले एसबीआई का 1,903 करोड़ रुपये शामिल है. 

 

First Published : 02 Jan 2021, 01:17:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.