News Nation Logo
Banner

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और किसानों पर केस दर्ज

नेशनल हाइवे पर त्योडा के पास बेरिटेकिंग तोड़ने, अधिकारियों पर गाड़ी चढ़ाने और रास्ता रोकने का आरोप में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी और प्रदेश प्रवक्ता राकेश बैंस समेत पांच नेता नामजद किए गए है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Nov 2020, 11:47:43 AM
Farmers Protest News

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और किसानों पर केस (Photo Credit: न्यूज नेशन)

कुरुक्षेत्र:

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और किसानों पर पुलिस ने केस दर्ज किया है. पुलिस ने शाहाबाद और पिहोवा थाने में  हत्या के प्रयास, सरकारी आदेशों की अवहेलना, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना और सरकारी ड्यूटी में बाधा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किए हैं. पुलिस से उलझने बैरिकेड तोड़ने और हत्या के प्रयास में 11 किसान नेता को नामजद किया है. वहीं, पिहोवा थाने में 6 किसान नेता नामजद किया है.

यह भी पढ़ें : किसानों के आंदोलन पर प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार को घेरा, कही ये बात

नेशनल हाइवे पर त्योडा के पास बेरिटेकिंग तोड़ने, अधिकारियों पर गाड़ी चढ़ाने और रास्ता रोकने का आरोप में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी और प्रदेश प्रवक्ता राकेश बैंस समेत पांच नेता नामजद किए गए है. पंजाब के बलबीर सिंह राजू वालों समेत हजारों किसान के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें : कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में आए भज्जी, सरकार से की ये मांग

भारतीय दंड संहिता की धारा 114, 147, 148, 149,186, 158, 332, 375, 307, 283 120बी और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 51 बी और पीडीपी एक्ट की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

First Published : 28 Nov 2020, 11:47:18 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.