logo-image

कैलिफोर्निया ने शिक्षकों, स्कूल कर्मचारियों के लिए कोविड टीकाकरण अनिवार्य किया

कैलिफोर्निया ने शिक्षकों, स्कूल कर्मचारियों के लिए कोविड टीकाकरण अनिवार्य किया

Updated on: 12 Aug 2021, 12:05 PM

लॉस एंजिल्स:

कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम ने घोषणा की कि अमेरिका में सबसे अधिक आबादी वाला राज्य सभी शिक्षकों और स्कूल के कर्मचारियों को कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण करने के लिए आवश्यक पहला जनादेश लागू करेगा क्योंकि डेल्टा वेरिएंट का प्रसार हो रहा है। इसका मकसद छात्रों को इन-पर्सन कक्षाओं में लौटने के लिए तैयार करना है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को न्यूजॉम ने उत्तरी कैलिफोर्निया के एक स्कूल में संवाददाताओं से कहा कि यह करना सही है।

राज्यपाल ने कहा, हमें लगता है कि यह हमारे स्कूलों को खुला रखने का एक स्थायी तरीका है, और नंबर एक चिंता को दूर करने के लिए है। उन्होंने कहा कि स्कूल हमारे बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए, हमारे बच्चों को स्वस्थ रखने के लिए सब कुछ कर रहे हैं।

न्यूजॉम ने कहा, इस साल कैलिफोर्निया की सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली में 12400 करोड़ डॉलर का निवेश किया जा रहा है, जिसमें विभिन्न स्कूल पहलों को लागू किया जा रहा है, साथ ही शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ छात्रों की सामाजिक-भावनात्मक और शैक्षणिक जरूरतों के लिए समर्थन शामिल है।

कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ द्वारा जारी किए गए नए सार्वजनिक स्वास्थ्य आदेश के अनुसार, सभी स्कूल कर्मचारियों को पूर्ण टीकाकरण का प्रमाण दिखाना होगा और सप्ताह में कम से कम एक बार परीक्षण करना होगा।

नई नीति गुरुवार से प्रभावी होगी और स्कूलों को 15 अक्टूबर तक इसका पूर्ण अनुपालन करना होगा।

कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन के अनुसार, राज्य के पब्लिक स्कूल सिस्टम में 300,000 शिक्षकों के साथ 10,000 से अधिक स्कूलों में लगभग 60 लाख बच्चे और युवा वयस्क हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.