logo-image

दिल्ली में इजराइल दूतावास के बाहर धमाका, इजरायल ने कहा- आतंकी हमला

राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाका हो गया है. बताया जा रहा है कि धमाका तेज था और इसके कारण गाड़ियों के शीशे टूटने की बात कही जा रही है. 

Updated on: 29 Jan 2021, 11:23 PM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाका हो गया है. बताया जा रहा है कि धमाका तेज था और इसके कारण गाड़ियों के शीशे टूटने की बात कही जा रही है. फायर ब्रिगेड़ के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. वहीं खुफिया अधिकारी भी घटना का मुआयना कर रहे हैं. तीन-चार गाड़ियों के शीशे टूटे हुए हैं. अभी इस बात की जांच की जा रही है कि धमाका किस तरह का था.

यह भी पढ़ें : क्या नक्सलियों की भाषा बोल रहे हैं राहुल गांधी ?

दिल्ली पुलिस की टीम बेहद संजीदगी के साथ मामले की तफ्तीश कर रही है. दिल्ली पुलिस ने इलाके को कवर कर लिया है, यहां किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा है. अभी तक किसी भी तरह किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है. फिलहाल, शुरुआती जांच में इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि कोई बम धमाका हुआ है.

यह भी पढ़ें : इजरायली दूतावास के पास धमाका, टूटे कई गाड़ियों के शीशे, देखें फोटो

धमाके के बाद मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव भी घटनास्थल पर पहुंचे. इजरायली दूतावास के पास पुलिस को एक लिफाफा मिला है. जिस पर इजरायली दूतावास को लेकर कुछ जिक्र है. जांच एजेंसियों ने उसे कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने आजतक से कहा कि हमने केस दर्ज कर लिया है. स्पेशल सेल मामले की जांच करेगी.

यह भी पढ़ें : बीटिंग रिट्रीट से मात्र डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर ब्लास्ट, उठने लगे हैं सुरक्षा पर सवाल

इस बीच, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इजरायल के विदेश मंत्री से बात की है. एस जयशंकर ने कहा कि हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं. उन्होंने दूतावास और इजरायली राजनयिकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है. मामले की जांच की जा रही है. विदेश मंत्री ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं, इजरायल ने इसे आतंकी हमला करार दिया है.