logo-image

भाजपा की युवा शाखा ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए शुरू किया भारत दर्शन कार्यक्रम

भाजपा की युवा शाखा ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए शुरू किया भारत दर्शन कार्यक्रम

Updated on: 03 Apr 2022, 01:40 PM

नई दिल्ली:

अपने कार्यकर्ताओं को देश की सांस्कृतिक विविधता और परंपरा से परिचित कराने के उद्देश्य से भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपने जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं के लिए भारत दर्शन शुरू किया है।

उत्तर और पूर्वोत्तर से बीजेवाईएम के लगभग 30 मंडल और जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं का पहला जत्था कर्नाटक के चार दिवसीय दौरे पर है। देश के अन्य राज्यों से बीजेवाईएम कार्यकर्ताओं का अगला जत्था मध्य प्रदेश, राजस्थान और अन्य राज्यों का दौरा करेगा। भारत दर्शन कार्यक्रम के माध्यम से बीजेवाईएम कार्यकर्ताओं को देश की सांस्कृतिक विविधता, परंपराओं और ऐतिहासिक समृद्धि से विभिन्न स्थानों के अनुभवात्मक दौरों से परिचित कराया जाता है।

बीजेवाईएम कार्यकर्ताओं को देश के विभिन्न राज्यों की सबसे बड़ी विकास परियोजनाओं का दौरा करने, ऐतिहासिक महत्व के स्थानों को देखने और स्टार्टअप, उद्यमियों, कुटीर उद्योगों और किसान संगठनों के साथ चर्चा करने का अवसर मिलेगा। इससे बीजेवाईएम कार्यकर्ताओं को हमारे देश की विविधता में एकता का अनुभव करने और समझने में मदद मिलेगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को बेंगलुरु में अभियान की शुरूआत की। कर्नाटक की चार दिवसीय यात्रा के दौरान, बीजेवाईएम कार्यकर्ताओं को शहर की स्टार्टअप भावना को समझने और अपनी यात्रा से प्रेरणा लेने के लिए ऐतिहासिक स्थलों और स्टार्टअप के माध्यम से राज्य की समृद्ध संस्कृति का अनुभव मिलेगा।

बीजेवाईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य तेजस्वी सूर्या ने कहा कि भारत एक भौगोलिक क्षेत्र से कहीं अधिक है। यह भावनाओं, संस्कृतियों और विविध परंपराओं और भावनाओं वाले लाखों लोगों का मिश्रण है। सही मायने में देश की सेवा करने के लिए, पहले हमारे देश को समझना और महसूस करना बहुत जरूरी है।

बीजेवाईएम के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अमनदीप सिंह ने कहा कि प्रत्येक समूह में मंडल और जिला स्तर के 15 से 30 बीजेवाईएम कार्यकर्ता शामिल होंगे। सिंह ने कहा कि जमीनी स्तर पर बीजेवाईएम कार्यकर्ताओं का नियमित दौरा होगा और हर समूह में नए कार्यकर्ताओं को देश की समृद्ध संस्कृति और विरासत के बारे में जानने का मौका मिलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.