News Nation Logo

अटल जयंती पर आज 19 हजार से अधिक स्थानों पर 1 करोड़ किसानों को जुटाएगी बीजेपी

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाते हुए भारतीय जनता पार्टी आज देश में 19 हजार से अधिक स्थानों पर कार्यक्रम करेगी.

IANS | Updated on: 25 Dec 2020, 10:20:35 AM
BJP

अटल जयंती पर आज 19 हजार स्थानों पर 1 करोड़ किसानों को जुटाएगी बीजेपी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाते हुए भारतीय जनता पार्टी आज देश में 19 हजार से अधिक स्थानों पर कार्यक्रम करेगी. केंद्रों पर एक करोड़ किसानों को जुटाने के साथ पांच करोड़ किसानों तक प्रधानमंत्री मोदी का संदेश पहुंचाने की तैयारी है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के 9 करोड़ किसानों को 18,000 करोड़ रुपये सीधे उनके बैंक खातों में ट्रांसफर करेंगे.

यह भी पढ़ें: यूपी के दो करोड़ किसानों को मिलेंगे 4,260 करोड़, किसानों को कार्यक्रम से जोड़ेगी बीजेपी

राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, 'देश के 19,000 से ज्यादा स्थानों पर भाजपा ये कार्यक्रम करेगी. इन कार्यक्रमों में देश के 1 करोड़ से ज्यादा किसान प्रत्यक्ष हिस्सा लेंगे, जबकि 5 करोड़ किसान प्रधानमंत्री मोदी का भाषण सुनकर लाभ उठाएंगे. ये कार्यक्रम सभी विकास खंडों, पंचायतों, सहकारी संस्थानों और मंडियों पर आयोजित होंगे.'

यह भी पढ़ें: PM Modi LIVE: प्रधानमंत्री ने वाजपेयी को सदैव अटल समाधि पर पहुंचकर पुष्पांजलि दी

राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि यदि सिर्फ उत्तर प्रदेश राज्य की बात की जाय तो 822 ब्लॉक, 435 मंडलों, 10 हजार से अधिक आबादी वाली 585 ग्राम पंचायतों और 1225 सहकारी संस्थाओं पर ये कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 25 दिसंबर को 12 बजे सभी किसान भाइयों और आम नागरिकों को संबोधित करेंगे. इससे पूर्व, 11 बजे सुबह प्रमुख नेताओं एवं किसान नेताओं का संबोधन होगा इस कार्यक्रम में सभी केंद्रीय मंत्री, सांसद, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और मंत्री, विधायक, मेयर आदि प्रतिनिधि भाग लेंगे.

First Published : 25 Dec 2020, 10:19:06 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.