logo-image

ममता बनर्जी को 10 लाख ‘जय श्रीराम' लिखे पोस्टकार्ड भेजेगी बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (BJp) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee) को ‘जय श्री राम’ लिखे दस लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है.

Updated on: 01 Jun 2019, 11:28 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने वाली तृणमूल कांग्रेस के जख्मों पर नमक छिड़कते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJp) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee) को ‘जय श्री राम’ लिखे दस लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है. पश्चिम बंगाल से बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, ‘हमने मुख्यमंत्री के आवास पर 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है जिन पर ‘जय श्रीराम’ लिखा होगा.’

और पढ़ें: LTTE का संबंध अगर हिंदू से नहीं, तो आतंकवाद का नाता इस्लाम से कैसे- इमरान खान

अर्जुन सिंह टीएमसी के विधायक रह चुके हैं 

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक रह चुके सिंह आम चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे. उन्होंने यह बात भाजपा कार्यकर्ताओं के समूह पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किये जाने के बाद कही जो उस स्थान के बाहर प्रदर्शन के दौरान ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे जहां तृणमूल कांग्रेस के नेता बैठक कर रहे थे. तृणमूल कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेता उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाडा में एकत्रित हुए थे ताकि पार्टी के उन कार्यालयों को फिर से वापस लेने की रणनीति बनायी जा सके जिन्हें कथित रूप से भाजपा कार्यकर्ताओं ने ले लिया है.

तृणमूल कांग्रेस की बैठक से पहले लगे जय श्री राम के नारे

बता दें कि आज यानी शनिवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में कांचरापाड़ा क्षेत्र में शनिवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की बैठक से पहले प्रदर्शन कर 'जय श्री राम' के नारे लगाने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने मार्ग अवरुद्ध करने का प्रयास कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को उस क्षेत्र से दूर करने का प्रयास किया, जहां से तृणमूल के कुछ मंत्रियों समेत उसके नेताओं का काफिला गुजरने वाला था. पुलिस ने बाद में बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा.

इसे भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ही मंत्री की लगाई क्लास, साथ ही दी नसीहत भी

तृणमूल के कई नेता बीजेपी में हुए शामिल
गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को ममता बनर्जी तब नाराज हो गई थीं जब कुछ व्यक्तियों ने जय श्रीराम के नारे लगाये. इन लोगों ने जय श्रीराम का नारा तब लगाया जब उनका काफिला बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के भाटपारा क्षेत्र से गुजर रहा था.  हाल में संपन्न चुनाव में भाजपा कुल 42 सीटों में से 18 सीटें जीतकर बंगाल में एक राजनीतिक ताकत के तौर पर उभरी है. तृणमूल के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

VIDEO-