News Nation Logo
Banner

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ही मंत्री की लगाई क्लास, साथ ही दी नसीहत भी

अमित शाह ने शनिवार को पदभार संभालते ही गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी की 'क्लास' लगाई है. किशन रेड्डी ने शनिवार को गृह राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण करते ही हैदराबाद को आतंकियों की सुरक्षित पनाह करार दे डाला था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 01 Jun 2019, 05:06:32 PM
गृह मंत्री का पद भार ग्रहण करने के बाद बैठक करते अमित शाह.

highlights

  • अमित शाह ने गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी को गैर जिम्मेदाराना बयानों से बचने को कहा.
  • किशन रेड्डी ने हैदराबाद को आतंकियों का सेफ जोन करार दिया था.
  • इस बयान पर असद्दुदीन ओवौसी ने भी किया किशन रेड्डी पर पलटवार.

नई दिल्ली.:

बीजेपी (BJP) के अमित शाह (Amit Shah) ने गृह मंत्री (Home Minister) का पदभार ग्रहण करते ही तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. अमित शाह ने शनिवार को पदभार संभालते ही गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी (Kishen Reddy) की 'क्लास' लगाई है. किशन रेड्डी ने शनिवार को गृह राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण करते ही हैदराबाद (Hyderabad) को आतंकियों की सुरक्षित पनाह (Safe Zone) करार दे डाला था. इस पर एआईएमआईएम के असद्दुदीन ओवैसी ने किशन रेड्डी को आड़े हाथों लेते हुए बीजेपी पर ही राज्य में सांप्रदायिक भाई-चारा बिगाड़ने का आरोप लगा दिया था. बताते हैं कि अमित शाह ने किशन रेड्डी को ऐसे गैर-जिम्मेदाराना बयानों से बचने की सलाह भी दी है.

यह भी पढ़ेंः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार

किशन रेड्डी ने हैदराबाद को बताया आतंकियों का सेफ जोन
शनिवार को दिन भर पीएम मोदी की टीम 2.0 (Modi Team 2.0) के विभिन्न मंत्री अपने-अपने विभागों में पदभार ग्रहण करते देखे गए. बतौर गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी (State Minister) ने भी अपना पदभार ग्रहण किया. इस मौके पर उन्होंने एक अंग्रेजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कह दिया कि हैदराबाद आतंकियों के लिए 'सेफ जोन' बन गया है. एनआईए के छापों में जब भी कोई आतंकी (Terrorist) पकड़ा जाता है, तो उसका संबंध हैदराबाद से ही निकलता है. इसके बाद भी तेलंगाना सरकार आतंकियों के खिलाफ कुछ नहीं कर रही है.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार-2: अमित शाह ने नए गृहमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला, ये चुनौतियां होंगी सामने

ओवैसी ने किया पलटवार कहा बीजेपी तेलंगाना में नहीं चाहती भाई-चारा
यह बयान आते ही एआईएमआईएम असद्दुदीन ओवैसी ने भी किशन रेड्डी पर पलटवार कर दिया. ओवैसी ने कहा कि पिछले 5 सालों से यहां शांति है. कोई सांप्रदायिक दंगे नहीं हुए हैं. धार्मिक त्योहार शांति (Communal Harmony) से मनाए जाते हैं. हैदराबाद एक तरक्की करता हुआ शहर हैं. रेड्डी ऐसा बोल रहे हैं. तेलंगाना (Telangana) या हैदराबाद के साथ उनकी क्या दुश्मनी है? क्या उन्हें इसकी तरक्की अच्छी नहीं लग रही है? गृह राज्य मंत्री का ऐसा कहना हैदराबाद के लिए उनकी नफरत को दिखाता है. इस तरह के गैर जिम्मेदाराना (Irresponsible Statement) बयान किसी मंत्री को पसंद नहीं आते, लेकिन हम उनसे यही उम्मीद करते हैं. वे जहां भी मुसलमानों को देखते हैं, उन्हें वह आतंकवादियों से जोड़ देते हैं. हम इसे ठीक नहीं कर सकते.

यह भी पढ़ेंः अब TMC कार्यकर्ता फोन पर हेलो की जगह बोलेंगे जय बांग्ला, जय हिंद

राजनीति बढ़ते देख सक्रिय हुए अमित शाह
गृह राज्य मंत्री के इस गैर-जिम्मेदाराना बयान पर राजनीति बढ़ती देख बताते हैं कि गृह मंत्री (Home Minister) अमित शाह ने उन्हें अपने ऑफिस में तलब किया और जमकर फटकार लगाई. इसके साथ ही नसीहत भी दी कि भविष्य में ऐसे गैर जिम्मेदाराना बयानों से बचा जाए. गौरतलब है कि ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी अपने पलटवार में यही कहा था कि 5 सालों में ऐसा कितनी बार हुआ है जब एनआईए, आईबी या रॉ ने लिखित में दिया हो कि हैदराबाद आंतकियों के लिए सेफ ज़ोन बन रहा है.

First Published : 01 Jun 2019, 05:06:32 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.