logo-image

अमित शाह बने राज्यसभा सांसद, स्मृति ईरानी ने ली संस्कृत में शपथ

शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात से राज्यसभा सांसद पद के लिये शपथ ग्रहण की। उनके साथ ही पूर्व मानव संसाधन मंञी स्मृति ईरानी ने भी राज्यसभा सदस्य के पद के लिये शपथ ली।

Updated on: 25 Aug 2017, 11:25 AM

highlights

  • अमित शाह ने और पूर्व मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यसभा सांसद पद के लिये शपथ ग्रहण की
  • स्मृति ईरानी ने संस्कृत में शपथ ली
  • अमित शाह पहली बार राज्यसभा सांसद बने

नई दिल्ली:

शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात से राज्यसभा सांसद पद के लिये शपथ ग्रहण की। उनके साथ ही पूर्व मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने भी राज्यसभा सदस्य के पद के लिये शपथ ली। बताया जा रहा है कि स्मृति ईरानी ने संस्कृत में शपथ ली है।

गौरतलब है कि अमित शाह पहली बार राज्यसभा सांसद बने हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को गुजरात से राज्यसभा सदस्य चुने जाने पर आज बधाई दी।

यह भी पढ़ें : कौन हैं गुरमीत राम रहीम? जानें इनसे जुड़ी 10 मुख्य बातें

मोदी ने ट्वीट किया, ‘भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मंत्री स्मृति ईरानी को गुजरात से राज्यसभा सदस्य चुने जाने पर बधाई।’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘श्री अमित शाह को भाजपा अध्यक्ष के तौर पर तीन सफल साल पूरे करने पर बधाई।’ मोदी ने कहा कि शाह के नेतृत्व में भाजपा ने कई क्षेत्रों में अपना आधार मजबूत किया है और राष्ट्र निर्माण की दिशा में लगन से काम किया है।

गौरतलब है कि 8 अगस्त को हुए चुनाव में कांग्रेस के विधायकों के साथ पर सवाल उठ रहे थे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल भी राज्यसभा के सदस्य बने हैं।

यह भी पढ़ें : गुरमीत राम रहीम केस: समर्थको से शांति रखने की अपील, धारा 144 लागू