News Nation Logo

राम मंदिर के नाम पर संग्रहालय के 'लॉलीपॉप' से काम नहीं चलेगा: विनय कटियार

यूपी में विधानसभा चुनाव होने में अभी एक साल का समय बाकी है लेकिन अभी से राम मंदिर और भगवान राम यूपी की सियासत के केंद्र बिन्दु बन गए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 18 Oct 2016, 06:43:17 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:

यूपी में विधानसभा चुनाव होने में अभी एक साल का समय बाकी है लेकिन अभी से राम मंदिर और भगवान राम यूपी की सियासत के केंद्र बिन्दु बन गए हैं।अयोध्या में रामायण संग्राहालय बनाने के केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय के फैसले पर बीजेपी सांसद विनय कटियार ने ही सवाल उठा दिए हैं ।

कटियार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए गंभीर कोशिश होनी चाहिए संग्राहालय के लॉलीपॉप से काम नहीं चलेगा। गौरतलब है कि संस्कृति मंत्रालय ने अयोध्या से करीब 15 किलोमीटर दूर रामायण म्यूजियम बनाने का फैसला किया है और पर्यटन मंत्री महेश शर्मा म्यूजियम स्थल का दौरा करने के लिए अयोध्या में ही है।

ये भी पढ़ें - फिर लौटे सियासत के 'राम', महेश शर्मा का अयोध्या दौरा और अखिलेश का ऐलान

राज्यसभा सांसद कटियार ने कहा कि मैं अयोध्या में रहता हूं वहां के लोगों को राम मंदिर के अलावा कुछ भी नहीं चाहिए। मैं महेश शर्मा के कार्यक्रम में नहीं जाउंगा क्योंकि वहां साधु-संत मुझसे राम मंदिर को लेकर सवाल करेंगे। राम मंदिर के बिना अयोध्या अधूरी है।

वहीं दूसरी तरफ महेश शर्मा ने कहा है कि उनके दौरे को राजनीतिक दौरे के रूप में नहीं देखना चाहिए और वो बतौर पर्यटन मंत्री अयोध्या आए हैं। मजेदार बात ये है कि यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए जहां केंद्र सरकार ने रामायण म्यूजियम के निर्माण पर 151 करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान कर दिया है वहीं यूपी कैबिनेट की बैठक में राज्य के सीएम अखिलेश यादव ने भी अयोध्या में रामायण पर आधारित इंटरनेशनल थीम पार्क बनाने का फैसला किया है जिसमें लाइब्रेरी, मूर्तियां और वाटर फॉल होंगे। यूपी सरकार इसपर करीब 22 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

 

First Published : 18 Oct 2016, 05:24:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.