logo-image

UNGA में PM मोदी का संबोधन आज, दिखेगा भारत का ग्लोबल दृष्टिकोण: सुधांशु त्रिवेदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की. यह मुलाकात लगभग एक घंटा चली है. जिसके बाद पीएम मोदी समेत सभी चारों राष्ट्रों के नेताओं ने क्वाड सम्मेलन को संबोधित किया

Updated on: 25 Sep 2021, 04:56 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की. यह मुलाकात लगभग एक घंटा चली है. जिसके बाद पीएम मोदी समेत सभी चारों राष्ट्रों के नेताओं ने क्वाड सम्मेलन को संबोधित किया. वहीं, शनिवार भारतीय जनता पार्टी के नेता सुधांशु त्रिवेदी ने शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि क्वाड सम्मेलन में इंडो पेसिफिक पर बनी रणनीति के अलावा यह फैसला लिया गया है कि क्वाड देशों के लिए एक बिलियन कोरोना टीके उपलब्ध होंगे, जिसमें भारत एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. पीएम मोदी के शब्दों में क्वाड दुनिया की बेहतरी के लिए एक फोर्स के रूप में काम करेगा. 

यह भी पढ़ें:LJP सांसद प्रिंस राज को रेप केस में मिली राहत, दिल्ली कोर्ट ने दी जमानत

बीजेपी नेता ने बताया कि अपने बहुउद्देश्यीय अमेरिकी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने सबसे पहले वहां बहुप्रतिष्ठित कं​पनियों के सीईओ से मुलाकात की. जिसके बाद वह अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिले. कमला हैरिस के साथ पीएम मोदी क्षेत्रीय सुरक्षा को लेकर बातचीत की. इसके साथ प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच यह द्विपक्षीय वार्ता करीब एक घंटा चली.  भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा दिखाता है कि भारत अंतरराष्ट्रीय कूटनीति में एक बहुआयामी और समावेशी ताकत के रूप में उभर रहा है.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी बोले- QUAD का उद्देश्य- दुनिया में शांति स्थापना और मानव कल्याण | Highlights

 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की महत्वपूर्ण यात्रा के तीन चरण पूरे हो चुके हैं और इसके चौथे महत्वपूर्ण चरण के तहत आज प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक को संबोधित करेंगे. आईएएनएस से बातचीत करते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि भारत ने वैश्विक मुद्दों पर अग्रणी भूमिका निभाई है और आज संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री का जो संबोधन होगा, उसमें भी भारत के वैश्विक दृष्टिकोण को हम सभी लोग देखेंगे.