News Nation Logo

PoK और अक्साइ चीन हमारा है, वक्त आने पर भारत का होगा: राम माधव

राम माधव ने कहा कि पीओके और अक्साइ चीन हमारा है. 1963 में नेहरू जी ने संसद में कहा था कि अक्साइ चीन हमारा है. यह बात हम भूले नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 06 Jun 2020, 07:04:22 PM
ram madhav

राम माधव (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पीओके (PoK) और अक्साइ चीन हमारा है...और वक्त आने पर हम इसे लेकर रहेंगे. यह कहना है बीजेपी नेता राम माधव (Ram madhav)एक निजी चैनल पर राम माधव ने कहा कि जब सही वक्त आएगा, पीओके और अक्साइ चीन हमारे कब्जे में होगा.

पूर्वी लद्दाख को लेकर भारत और चीन आमने-सामने है. दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है. हालांकि शनिवार से दोनों देशों के बीच बातचीत का दौरा शुरू हो चुका है. भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व लेह स्थित 14वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने किया जबकि चीनी पक्ष का नेतृत्व तिब्बत सैन्य जिला कमांडर कर रहे थे. बातचीत खत्म होने के बाद 14 कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल लेह लौट रहा है.

इसे भी पढ़ें:धरती जैसे युवा ग्रह के मिलने की संभावना पहले की उम्मीदों से कहीं ज्यादा: अध्ययन

चीनी समान का बहिष्कार करने के लिए सरकार ने कोई आदेश जारी नहीं किए हैं

चीन से कोरोना वायरस का निकलना और फिर भारत के साथ संबंध खराब करने के बाद लोग चीनी समान का बहिष्कार करने की बात कह रहे हैं. इस पर राम माधव ने कहा कि यह जनता के मन की भावना है. सरकार की तरफ से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है.

पीओके और अक्साइ चीन हमारा है, नेहरू और नरसिम्हा राव ने भी कहा था

राम माधव ने कहा कि पीओके और अक्साइ चीन हमारा है. 1963 में नेहरू जी ने संसद में कहा था कि अक्साइ चीन हमारा है. यह बात हम भूले नहीं है. इसी तरह पीओके को लेकर 1994 में नरसिम्हा राव ने तो संसद में इसे लेकर सर्वसम्मति से प्रस्ताव भी पेश किया था. वहीं देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कई मौके पर कहा है कि पीओके हमारा है.

और पढ़ें: राजस्थान में 8 जून से होटल, रेस्त्रां और शॉपिंग मॉल्स खुलेंगे, अशोक गहलोत ने सशर्त दी मंजूरी

सही वक्त पर ये भारत के कब्जे में होंगे

उन्होंने कहा कि जब सही वक्त आएगा ये दोनों हमारे कब्जे में होंगे. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हट गया. क्या किसी ने सोचा था कि ऐसा होगा. लेकिन हमने किया. ठीक इसी तरह सही वक्त पर पीओके और अक्साइ चीन भारत के कब्जे में होगा.

First Published : 06 Jun 2020, 06:59:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

PoK Aksi China Ram Madhav BJP