News Nation Logo
Banner

बंगाल में TMC की जीत के बाद हिंसा, बीजेपी की सुप्रीम कोर्ट में याचिका

पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) की जीत के बाद राज्य में रही हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और वरिष्ठ वकील गौरव भाटिया (BJP leader Gaurav Bhatia) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)में याचिका दायर की है.

Written By : अरविंद सिंह | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 04 May 2021, 03:02:59 PM
TMC victory in West Bengal

बंगाल में TMC की जीत के बाद हिंसा, बीजेपी की सुप्रीम कोर्ट में याचिका (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बंगाल में नतीजों के बाद हिंसा 
  • हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत
  • आरामबाग में बीजेपी दफ्तर पर हमला

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) की जीत के बाद राज्य में रही हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और वरिष्ठ वकील गौरव भाटिया (BJP leader Gaurav Bhatia) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)में याचिका दायर की है. याचिका में टीएमसी (TMC)  कार्यकताओं की ओर से रेप, मर्डर, हिंसा की घटनाओं की  सीबीआई (CBI) जांच की मांग की गई है. साथ ही कोर्ट से मांग की गई है कि वो राज्य सरकार  से इस घटनाओं पर हुई कार्रवाई के बारे में स्टेटस रिपोर्ट तलब करे. दरअसल, 2 मई को बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम आए है, जिसके बाद से बंगाल में हिंसा हो रही है. प्रदेश में टीएमसी ने पूर्णबहुमत के साथ जीत दर्ज की है.

यह भी पढ़ें : West Bengal Violence: चुनाव नतीजों के बाद हो रही हिंसा पर PM नरेंद्र मोदी ने जताई चिंता, राज्यपाल से की बात

सोमवार को आरामबाग में भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया. भारतीय जनता पार्टी नेता संबित पात्रा और अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर किया. भारतीय जनता पार्टी ने इसका आरोप टीएमसी (TMC) पर लगाया है.

यह भी पढ़ें :कंगना का ट्विटर पर हमला, कहा- गुलाम बनाने की सोच, दबा नहीं सकते मेरी आवाज

उधर, नंदीग्राम में भी जमकर हंगामा हुआ, यहां भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर में तोड़फोड़ और आगजनी की कोशिश की गई. भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी (TMC) पर इसका आरोप लगाया है. पार्टी ने दावा किया कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी दफ्तर ही नहीं, बल्कि यहां पर कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़-आगजनी की गई है. पुलिस मौके पर पहुंची तो हंगामा करने वाले भाग गए.

यह भी पढ़ें : वैक्सिनेशन कैंप नहीं लगाए जाने पर एयर इंडिया के पायलटों ने काम बंद करने की दी चेतावनी

बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही हिंसा हो रही है. पिछले 24 घंटे में चार लोगों की मौत हो गई है. इसमें नदिया में भाजपा के कार्यकर्ता, वर्धमान में टीएमसी (TMC) और उत्तर 24 परगना में ISF के कार्यकर्ता की जान चली गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 02:53:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.