logo-image
लोकसभा चुनाव

पुडुचेरी में बीजेपी कार्यकर्ता सेंथिल कुमार की हत्या

पुडुचेरी में बीजेपी कार्यकर्ता सेंथिल कुमार की हत्या

Updated on: 27 Mar 2023, 05:40 PM

पुडुचेरी:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पदाधिकारी सेंथिल कुमार की पुडुचेरी के विल्लियानूर में कुछ अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी, जिसके बाद पुलिस ने हत्यारों को पकड़ने के लिए चार विशेष टीमों का गठन किया है।

सेंथिल कुमार भाजपा नेता और पुडुचेरी के गृह मंत्री ए. नमस्सिवम के करीबी थे।

पुलिस ने बताया कि घटना रात करीब नौ बजे की है। रविवार को जब भाजपा पदाधिकारी एक चाय की दुकान के पास इंतजार कर रहे थे, तब मोटरसाइकिलों पर सवार हमलावरों के एक समूह ने सेंथिल कुमार की हत्या कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हमलावरों ने सेंथिल कुमार पर दो देशी बम भी फेंके, जिसके बाद पूरे इलाके में धुआं फैल गया और उन्होंने उसकी हत्या कर दी।

यह जघन्य हत्या कन्नकी गवर्नमेंट हाई स्कूल से सटे एक बेकरी के पास हुई।

बड़ी संख्या में भाजपा समर्थकों के अपराध स्थल पर पहुंचने से विलियनूर इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। पुलिस की भारी टुकड़ी इलाके में डेरा डाले हुए है।

सेंथिल कुमार मंगलम निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के पार्टी से संबंधित मामलों को देखने के अलावा रियल एस्टेट और कई अन्य व्यवसायों में भी थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हत्या के पीछे जमीन-जायदाद से जुड़ी रंजिश होने का संदेह है।

इस बीच, विपक्षी डीएमके ने विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया और स्थानीय इंस्पेक्टर के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। विपक्षी नेता आर. शिवा ने कहा कि सेंथिल कुमार द्वारा अपनी जान को खतरा होने का दावा करने के बाद भी पुलिस कार्रवाई करने में विफल रही है।

विपक्ष के नेता ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के एक पदाधिकारी की सार्वजनिक रूप से हत्या पुडुचेरी के केंद्र शासित प्रदेश में मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति को स्पष्ट करती है।

जबकि पुलिस ने कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए चार टीमों का गठन किया गया है, कुछ रिपोटरें ने सुझाव दिया है कि हमलावर तिरुचि अदालत में आत्मसमर्पण करने की योजना बना रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.