logo-image

बीजेपी का दावा- महामारी में भ्रम फैला रही कांग्रेस, मोदी को बदनाम करने के लिए टूलकिट बनाई

महामारी के इस दौर में कांग्रेस की एक टूलकिट सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि महामारी में भी किस तरह राजनीति करनी है. इस टूलकिट को भारतीय जनता पार्टी ने शेयर किया है.

Updated on: 18 May 2021, 01:09 PM

highlights

  • कांग्रेस पर बीजेपी का गंभीर आरोप
  • 'महामारी में भ्रम फैला रही कांग्रेस'
  • 'मोदी को बदनाम करने के लिए टूलकिट'

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से भारत में त्राहि मची है. मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ध्वस्त हो चुकी हैं. देश में कोरोना की दूसरे लहर से ऑक्सीजन, अस्पतालों में बेड और वैक्सीन की कमी पड़ चुकी है. इस बीच कोरोना संक्रमण की रफ्तार की तरह देश में सियासत भी चरम पर है. महामारी के इस दौर में कांग्रेस की एक टूलकिट सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि महामारी में भी किस तरह राजनीति करनी है. इस टूलकिट को भारतीय जनता पार्टी ने शेयर किया है. इसके साथ ही बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने गंभीर आरोप लगाते हुए महामारी में कांग्रेस टूलकिट के जरिए भ्रम फैला रही है.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates : कोरोना पर जिलों के अधिकारियों से संवाद, PM मोदी बोले- आप इस युद्ध के फील्ड कमांडर 

देश में बिगड़े हालातों को लेकर जहां कांग्रेस लगातार नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला रही तो वहीं अब बीजेपी ने पलटवार करना शुरू कर दिया है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस की एक टूलकिट को सामने रखा है. संबित पात्रा ने आरोप लगाए हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने के लिए कांग्रेस ने टूलकिट बनाई है. बीजेपी प्रवक्ता का आरोप है कि कांग्रेस आपदा में राजनीति कर रही है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी रोज जो ट्वीट करते थे, जो बोलते थे, वो डॉक्यूमेंट आज हमारे सामने आया है. उन्होंने कहा, 'सोशल मीडिया के माध्यम से और कई मीडिया चैनल जिसे चला रहे हैं एक डॉक्यूमेंट मिला है. सोशल मीडिया में कांग्रेस का एक टूलकिट चल रहा है कि महामारी में भी किस तरह राजनीति करनी है.' संबित पात्रा ने कहा कि भ्रम की स्थिति उत्पन्न करके कांग्रेस अपने राजनीतिक मंसूबे को मजबूत करना चाहती है. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस के असली चेहरे को दर्शाता है.

यह भी पढ़ें : इलाहाबाद HC की तल्ख टिप्पणी के बाद कांग्रेस ने योगी सरकार पर बोला हमला

संबित पात्रा ने कहा, 'इस टूलकिट में कहा गया है कि कुछ पब्लिकेशन में मिसिंग मैनेजमेंट और मिसिंग गवर्मेंट इस प्रकार के फोटो छपवाएं. टूलकिट में यह भी कहा गया है कि बार बार चिट्ठी लिखवाइए. इसी के अंतर्गत कभी सोनिया गांधी, कभी राहुल गांधी तो कभी कुछ तथाकथित लोगों के द्वारा चिट्ठी लिखवाई गईं. इस टूलकिट में यह भी कहा गया है कि चिट्ठी को बीच बीच में लिखना है और यह भी बताया है कि किस तरह से चिट्ठी लिखनी है. टूलकिट में कहा गया है कि पीएम केयर फंड को लेकर भी बहुत सारे सवाल उठाने हैं और यही सब कांग्रेस कर रही है. इस टूलकिट से हिसाब से ही मोदी सरकार को बदनाम करने की कोशिश हो रही है.'