logo-image

दिल्ली में PM मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी CEC की बैठक, इन राज्यों की सीटों पर हो रही चर्चा

BJP CEC Meeting In Delhi : राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर नई दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है. इस मीटिंग में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग सकती है.

Updated on: 01 Oct 2023, 10:04 PM

नई दिल्ली:

BJP CEC Meeting In Delhi : इस साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनावी प्रदेशों में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम शामिल हैं. इस विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल मना जा रहा है, इसलिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पार्टी मुख्यालय में पहुंच गए हैं. इस मीटिंग में बीजेपी के सभी दिग्गज नेता मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ें : Maharashtra : शरद या अजित किसके पास हो पार्टी और चिह्न? जानें क्या बोलीं सुप्रिया सुले

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी सीईसी की बैठक जारी है. इस मीटिंग में राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर विस्तार से चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि दोनों राज्यों के उम्मीदवारों के नामों की फाइनल लिस्ट मुहर लग सकती है. भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता पहुंच गए हैं. राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है. इस मीटिंग में उम्मीदवारों की लिस्ट के साथ चुनाव की रणनीति पर मंथन हो रहा है.  

यह भी पढ़ें :Telangana Elections: महबूबनगर में बोले पीएम मोदी- तेलंगाना की सरकार एक कार है, लेकिन स्टीयरिंग व्हील...

जानें बीजेपी सीईसी की बैठक के लिए कौन-कौन पहुंचे हैं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे. साथ ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनवाल, केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, भूपेंद्र यादव, सत्यनारायण जटिया, सुधा यादव, राजेंद्र सिंह राठौर, इकबाल सिंह लालपुरा पहुंचे हैं. इसके अवाला ही राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, अलका गुर्जर, छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल होने के लिए पहुंच चुके हैं.