logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर 3 दिन से डेरा डाले बैठी बिहार पुलिस, दरवाजा खटखटाने पर भी नहीं मिल रहा जवाब

पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) इंतजार में उनके घर के बाहर अमृतसर में बिहार पुलिस पिछले कई दिनों से डेरा डाले हुए है.

Updated on: 20 Jun 2020, 10:06 AM

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) इंतजार में उनके घर के बाहर अमृतसर में बिहार पुलिस पिछले कई दिनों से डेरा डाले हुए है. बुधवार को बिहार पुलिस की एक टीम अमृतसर पहुंची थी, लेकिन अभी तक वह नवजोत सिंह सिद्धू या उनके परिवार के किसी सदस्य से मिल नहीं सकी है. क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू या उनका परिवार का कोई सदस्य दरवाजा नहीं खोल रहा है. बिहार पुलिस (Bihar Police) द्वारा बार बार दरवाजा खटखटाने के बावजूद घर का कोई भी सदस्य उससे बात करने के लिए नहीं आ रहा है. लिहाजा बिहार पुलिस सिद्धू के घर के बाहर डेरा डालकर बैठ गई है.

यह भी पढ़ें: चीन के विरोध में पूरी तरह से उतरा CAIT, महाराष्ट्र सरकार से की ये बड़ी मांग

दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के कटिहार जिले के वरसोई थाने में लोकसभा चुनाव के दौरान आपत्तिनजक टिप्पणी को लेकर मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मामले में कांग्रेस नेता को जमानत मिल गई थी. लेकिन अब उनकी जमानत अवधि खत्म होने जा रही है, जिसे बढ़ाने के लिए पुलिस को दस्तावेजों पर नवजोत सिंह सिद्धू के साइन चाहिए. जमानत के जरूरी दस्तावेजों पर साइन करवाने के लिए ही कटिहार जिले के वरसोई थाने की पुलिस अमृतसर में सिद्धू के घर पहुंची है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार आज अंतर्राष्ट्रीय उड़ान शुरू करने को लेकर कर सकती है बड़ा ऐलान

बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस को सिद्धू के इंतजार में यहां 3 दिन बीत गए हैं. पुलिस ने कई बार सिद्धू के घर का दरवाजा भी खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला है. हालांकि पुलिस को इस बात की जानकारी भी नहीं है कि सिद्धू घर के अंदर मौजूद हैं या नहीं. लिहाजा उनके इंतजार में पुलिस ने घर के बाहर की डेरा डाल लिया है. बिहार पुलिस की टीम का कहना है कि वह 3 दिन से कांग्रेस नेता के घर के सामने डेर जमाए हुए हैं, लेकिन अभी तक उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें: पेंशन फंड में पैसा नहीं लगा पाएगा चीन, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार के कटिहार में रैली को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू एक सांप्रदायिक टिप्पणी की थी. आरोप है कि सिद्धू ने एक समुदाय को एकजुट होकर चुनाव में मतदान करने को कहा था. सिद्धू ने अपने भाषण में कहा था, 'आप अपने आपको अल्पसंख्यक नहीं समझे. यहां आप बहुसंख्यक हैं. यहां आपकी आबादी 64 प्रतिशत है. ओवैसी जैसे लोगों के जाल में मत फंसिए. उन्हें बीजेपी ने खड़ा किया है. अपनी ताकत को पहचानें और बीजेपी को हराने के लिए एकजुट होकर वोट करें.' सिद्धू की इस टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ कटिहार पुलिस ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया था.

यह वीडियो देखें: