logo-image

बिहार : वीआईपी बिगाड़ेगा मोकामा विधानसभा उपचुनाव में अन्य दलों का समीकरण!

बिहार : वीआईपी बिगाड़ेगा मोकामा विधानसभा उपचुनाव में अन्य दलों का समीकरण!

Updated on: 25 Jul 2022, 02:15 PM

पटना:

चुनाव आयोग ने बिहार के मोकामा विधानसभा उपचुनाव को लेकर भले ही अब तक तारीख की घोषणा नहीं की है लेकिन राजनीतिक दलों ने इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने मोकामा विधानसभा उपचुनाव लड़ने को घोषणा कर दी है।

बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने रविवार को मोकामा विधानसभा के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के बाद घोषणा कर दी कि वीआईपी मोकामा क्षेत्र से होने वाले उपचुनाव में अपना प्रत्याशी उतारेगी। सहनी ने बैठक के बाद कहा कि पार्टी मोकामा विधानसभा में चुनाव के लिए तैयारी प्रारंभ कर दी है।

उन्होंने बताया कि बैठक में मोकामा विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां एवं पार्टी की विचारधारा, नीतियों व सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाने तथा विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक सांगठनिक विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि बोचहा उपचुनाव में भी हमारी पार्टी को कम आंका जा रहा था, लेकिन हमारी पार्टी 18 प्रतिशत ज्यादा मत लाई।

मोकामा विधानसभा में 2020 में कुल 52.99 प्रतिशत वोट पड़े। 2020 में राष्ट्रीय जनता दल के अनंत सिंह ने जनता दल यूनाइटेड के राजीव लोचन नारायण सिंह को 35,757 वोटों से हराया था।

इस चुनाव में लोजपा के सुरेश सिंह निषाद को आठ फीसदी से ज्यादा मत मिले थे। माना जा रहा है कि वीआईपी निषाद समाज के मिले इस मत पर ही नजर गड़ाए हुए हैं। कहा जा रहा है कि वीआईपी के चुनावी मैदान में उतरने से समीकरण बदल सकते हैं।

बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता खत्म हो गई है। एमपी-एमएलए कोर्ट में अनंत सिंह को 10 साल की सजा सुनाई गई थी। उनके घर से एके 47 और हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद कार्रवाई की गई थी। 14 जून को स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई थी जिसमें उन्हें दोषी पाया गया था। इसके बाद कोर्ट ने 21 जून को 10 साल की सजा सुनाई। अनंत सिंह करीब 34 महीने से पटना के बेऊर जेल में बंद हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.