News Nation Logo

बिहार के IPS अधिकारी विनय तिवारी को BMC ने क्वारंटीन से छोड़ा, आज वापस लौटेंगे पटना

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में जांच करने मुंबई पहुंचे बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन से छोड़ दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 Aug 2020, 09:36:24 AM
Vinay Tiwari

आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी पटना रवाना, बीएमसी ने किया था क्वारंटीन (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में जांच करने मुंबई पहुंचे बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन से छोड़ दिया गया है. यहां से अब विनय तिवारी आज वापस पटना के लिए रवाना होंगे. विनय तिवारी पिछले 5 दिन से क्वारंटीन थे. मुंबई पहुंचने पर बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने जबरन आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: Sushant Case: अब ED ने सुशांत के हाउस मैनेजर से की 10 घंटे तक पूछताछ

आईपीएस अधिकारी विनीत तिवारी ने बताया कि बीएमसी की तरफ से उन्हें एक टेक्स्ट मैसेज के जरिए बताया गया है कि क्वारंटाइन से बाहर आ सकते हैं. तिवारी ने बताया यहां से पटना के लिए रवाना हो रहे हैं. विनय तिवारी पटना के एसपी हैं और बिहार सरकार ने ने सुशांत सिंह राजपूत के मामले में जांच के लिए मुंबई भेजा था. इससे पहले गुरुवार को ही बिहार पुलिस की 4 सदस्य टीम वापस लौट आई थी. जबकि विनय तिवारी अभी मुंबई में ही हैं. 

विनय तिवारी को क्वारंटीन से मुक्त करने के लिए गुरुवार को बिहार पुलिस मुख्यालय ने बीएमसी को पत्र लिखा. इससे पहले पटना रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार ने बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) को पत्र लिखकर आईपीएस अधिकारी तिवारी को क्वारंटीन मुक्त करने को कहा था, लेकिन बीएमसी ने नियम का हवाला देते हुए इनकार कर दिया था. हालांकि बीएमसी ने विनय तिवारी को छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI ने रिया चक्रवर्ती के साथ कई लोगों पर दर्ज की FIR

बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई की जांच शुरू होने के बाद बिहार पुलिस ने अपने अधिकारियों को मुंबई से वापस आने को कहा है. चार सदस्यीय पटना पुलिस टीम गुरुवार को वापस पटना लौट गई. टीम गुरुवार को दोपहर पटना हवाईअड्डे पर पहुंची. यहां टीम के सदस्यों ने पत्रकारों से खुलकर तो बात नहीं की, लेकिन इतना जरूर कहा कि प्रतिकूल परिस्थितियों में सुशांत मामले में जो भी साक्ष्य मिला है, वह इकट्ठा किया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मुंबई गई टीम अपनी रिपोर्ट पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा को सौंपेगी. टीम के सदस्य पटना रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार से भी मिलेंगे और जांच संबंधी जानकारी देंगे.

बिहार के पटना के राजीवनगर थाना में सुशांत के पिता के. के .सिंह द्वारा 25 जुलाई को मामला दर्ज कराने के बाद हरकत में आई पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम 27 जुलाई को मामले की जांच करने मुंबई गई थी. इसके बाद पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को भी मुंबई भेजा गया था, जिसे मुंबई पहुंचते ही क्वारंटीन कर दिया गया था. उल्लेखनीय है कि 14 जून को पटना के रहने वाले और बॉलीवुड के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव मुंबई के बांद्रा स्थित उनके फ्लैट से बरामद किया गया था. इसके बाद इस मामले की जांच मुंबई पुलिस ने प्रारंभ की थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Aug 2020, 08:32:07 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.