logo-image

BJP नेता कामेश्वर चौपाल हो सकते हैं बिहार के नये डिप्टी CM, सुशील मोदी का कटेगा पत्‍ता!

सूत्रों का कहना है कि इस बार सुशील कुमार मोदी की जगह कामेश्वर चौपाल (Kameshwar Chaupal) बिहार के उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं. 15 नवंबर को बीजेपी की विधायक दल की बैठक है, इसमें स्थिति साथ हो सकती है.

Updated on: 13 Nov 2020, 11:57 AM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार गठन की तैयारी तेज हो गई है. बिहार में आज एनडीए नेताओं की बैठक है. इस बैठक में नीतीश कुमार का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया जा सकता है. इसी बीच सूत्रों के मुताबिक खबर सामने आ रही है कि इस बार सुशील कुमार मोदी की जगह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल (kameshwar Chaupal) को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः मांझी की पार्टी का दावा- दूसरे दलों से आ रहे फोन लेकिन NDA के साथ रहेंगे

पार्टी जो पद देगी, स्वीकार
बिहार में सरकार गठन के बीच कामेश्वर चौपाल को भी नई सरकार में शामिल करने को लेकर चर्चा जोरों पर है. राम मंदिर ट्रस्ट के दलित सेवक और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कामेश्वर चौपाल पटना पहुंच चुके हैं. बिहार में नई सरकार में कोई पद मिलने के सवाल पर कामेश्वर चौपाल ने कहा कि वह पार्टी का सेवक हैं और जो पार्टी कहेगी करेंगे. उन्होंने उन खबरों को भी सिरे से खारिज कर दिया कि बिहार में बीजेपी की सीट ज्यादा होने पर बीजेपी का ही मुख्यमंत्री बनेगा. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे. 

यह भी पढ़ेंः बिहार में सरकार गठन पर मंथन, आज पटना में NDA के घटक दलों की बैठक

आज होने वाली बैठक में एनडीए के नेताओं की बैठक में बीजेपी से सुशील मोदी, संजय जायसवाल, नंदकिशोर यादव और मंगल पांडेय सहित कुछ अन्य नेता शामिल होंगे. इस बैठक में मंत्रिमंडल पर भी विचार किया जा सकता है. 15 नवंबर को बीजेपी के विधायक दल की बैठक भी होनी है. इस बैठक में तय हो जाएगा कि बिहार में बीजेपी की और से उपमुख्यमंत्री कौन होगा. इससे पहले दिल्ली में भी बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक होनी है. इसके बाद पार्टी पर्यवेक्षकों को पटना भेजेगी.