logo-image

बिहार में सरकार गठन की कवायद शुरू, आज पटना में NDA के घटक दलों की बैठक

बिहार विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एनडीए की जीत के बाद अब राज्य में सरकार के गठन पर सभी की निगाहें टिकी हैं.

Updated on: 13 Nov 2020, 10:08 AM

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एनडीए की जीत के बाद अब राज्य में सरकार के गठन पर सभी की निगाहें टिकी हैं. ऐसी संभावना है कि दीपावली के बाद अगले हफ्ते नई सरकार का गठन हो सकता है. इन संभावनाओं के बीच आज पटना में एनडीए के घटक दलों की बैठक होने जा रही है. आज पटना में सत्तारूढ़ जेडीयू बीजेपी के साथ एनडीए में शामिल हम और वीआईपी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक इकट्ठा होंगे. इस बैठक के दौरान सरकार के गठन को लेकर चर्चा की जाएगी.

यह भी पढ़ें: NDA में LJP के बने रहने का फैसला केवल BJP ही कर सकती है : नीतीश कुमार

इससे पहले पटना में गुरुवार को जदयू कार्यालय में नवनिर्वाचित विधायकों और चुनाव में प्रत्याशियों के साथ नीतीश कुमार ने बैठक की. इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बहुमत दिया है. चुनाव में राजग की सफलता के बाद पहली बार पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि एनडीए की बैठक में तय होगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा.

यह भी पढ़ें: बंगाल में टीएमसी के बागी नेताओं के लिए कांग्रेस ने खोले दरवाजे, अधीर चौधरी ने कह डाली बड़ी बात

नीतीश कुमार ने कहा शुक्रवार (आज) को राजग के घटक दलों के नेता आपस में बैठेंगे, उसके बाद राजग के विधायक दल की बैठक की तारीख तय की जाएगी. शपथ ग्रहण समारोह के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी इसकी कोई तारीख तय नहीं हुई है. बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, का जवाब देते हुए नीतीश ने कहा, 'मैं कहां कोई दावा कर रहा हूं? निर्णय राजग द्वारा लिया जाएगा. हमारा अभियान पूरे राजग के लिए था, लेकिन प्रत्याशी नहीं होने के बावजूद ढूंढ़-ढूंढ़कर सिर्फ हमारी ही सीटों पर उम्मीदवार खड़े कर नुकसान पहुंचाया गया.'