logo-image

टिकटॉक पर बैन से TMC सांसद नुसरत जहां नाखुश, बताया बिना सोचे समझे लिया गया फैसला

तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने टिकटॉक समेत चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाने के केन्द्र के फैसले को बुधवार को एक 'ढकोसला तथा बिना सोचे-समझे लिया गया फैसला' करार दिया.

Updated on: 02 Jul 2020, 07:42 AM

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने टिकटॉक समेत चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाने के केन्द्र के फैसले को बुधवार को एक 'ढकोसला तथा बिना सोचे-समझे लिया गया फैसला' करार दिया. उन्होंने कहा कि सरकार को इन ऐप का भारतीय विकल्प देना चाहिये क्योंकि इनसे कई लोगों की आजीविका जुड़ी है. अभिनेत्री तथा सांसद नुसरत जहां के टिकटॉक (Tik Tok) पर फॉलोवर की अच्छी खासी तादाद है. उन्होंने कहा कि लोगों को इस प्रतिबंध से नुकसान नहीं होना चाहिये जैसाकि नोटबंदी के बाद हुआ था.

यह भी पढ़ें: चीन की कुटिल चाल नाकाम, अमेरिका-जर्मनी ने भारत से दोस्ती का वादा निभाया

उन्होंने एक बयान में कहा, 'टिकटॉक मेरे लिये मेरे प्रशंसकों और दर्शकों के साथ जुड़ने के अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों की तरह ही है. अगर यह राष्ट्रीय हित में है, तो मैं पूरी तरह से प्रतिबंध का समर्थन करती हूं. लेकिन केन्द्र सरकार का कुछेक चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाना केवल ढकोसला और बिना सोचे समझे लिया गया फैसला है.'

यह भी पढ़ें: चीन ने माना- 59 Apps के बैन से चीनी कंपनी को होगा 45 हजार करोड़ का नुकसान

गौरतलब है कि भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए टिकटॉक, वीचैट, यूसी ब्राउजर जैसे 59 चीनी एप पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. भारतीय खुफिया एजेंसियों द्वारा चाइनीज ऐप्स को लाखों की तादाद में इनका इस्तेमाल कर रहे भारतीय उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और गोपनीयता के लिहाज से खतरनाक बताए गए हैं.

यह वीडियो देखें: