logo-image

संसद परिसर में सांसदों का बयान लेने के लिए मोबाइल के इस्तेमाल पर रोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक विशिष्ट वातावरण में संसद का सत्र शुरू हो रहा है, कोरोना भी है और कर्तव्य भी है. पीएम ने इस दौरान सांसदों से चीन सीमा के मुद्दे पर एक स्वर में सैनिकों के साथ खड़े होने की बात कही.

Updated on: 14 Sep 2020, 10:11 AM

नई दिल्ली:

संसद की मॉनसून सत्र की कार्यवाही शुरू हो गई है. कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर लोकसभा सचिवालय ने संसद भवन परिसर में मंत्रियों और सांसदों के लाइव टेलीकास्ट और बाइट के लिए मीडियाकर्मियों द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. रविवार को जारी आदेश में कहा गया, मीडियाकर्मी संसद भवन परिसर में कहीं भी मंत्रियों और संसद सदस्यों की बाइट लेने के लिए अपने मोबाइल फोन का उपयोग नहीं कर सकते. आदेश में कहा गया है, लाइव टेलीकास्ट के लिए मोबाइल फोन का उपयोग भी पहले की तरह प्रतिबंधित रहेगा. मीडियाकर्मी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

यह भी पढ़ें : कोरोना के बहाने राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज, कहा प्रधानमंत्री मोर के साथ व्यस्त

दरअसल, कोरोना महामारी की वजह से इस बार के सत्र में कई बदलाव किए गए हैं. लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही इस बार अलग-अलग चलेगी. वहीं, इस बार प्रश्नकाल भी नहीं होगा. वहीं, LAC पर चीन के साथ जारी तनाव और कोरोना महामारी के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है. आज राज्यसभा में उपसभापति का चुनाव भी है. मुकाबला हरिवंश और मनोज झा के बीच है. हरिवंश NDA के उम्मीदवार हैं तो मनोज झा विपक्ष की ओर से मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें : प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि, लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

वहीं, सत्र शुरु होने से पहले पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक विशिष्ट वातावरण में संसद का सत्र शुरू हो रहा है, कोरोना भी है और कर्तव्य भी है. पीएम ने इस दौरान सांसदों से चीन सीमा के मुद्दे पर एक स्वर में सैनिकों के साथ खड़े होने की बात कही. पीएम मोदी ने कोरोना वायरस पर कहा- जब तक दवाई नहीं, तक ढिलाई नहीं.