News Nation Logo

कांग्रेस अब आम आदमी पार्टी की राह पर, प्रियंका ने किया असम में मुफ्त बिजली का वादा

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की राह पर देश की सबसे पुरानी कांग्रेस चल पड़ी है. कांग्रेस (Congress) ने चुनावी राज्य असम में मुफ्त बिजली देने का वादा किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Mar 2021, 05:11:28 PM
Priyanka Gandhi

प्रियंका गांधी (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कांग्रेस भी अब आम आदमी पार्टी की राह पर
  • प्रियंका ने असम की जनता से 5 चुनावी वादा किए
  • असम में 200 यूनिट कर मुफ्त बिजली का भी वादा

तेजपुर:

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की राह पर देश की सबसे पुरानी कांग्रेस चल पड़ी है. कांग्रेस ने चुनावी राज्य असम में मुफ्त बिजली देने का वादा किया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तेजपुर (Tezpur) में मेगा रैली को संबोधित करते हुए असम के जनता के लिए चुनावी वादों की झड़ी लगा दी. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि असम आपकी मां है और आप अपनी पहचान व अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. बीजेपी सरकार (BJP Govt) ने आपसे किए हुए वादे पूरे नहीं किए और आपकी पहचान पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि हम वादे नहीं आपको गारंटी दे रहे हैं. 5 गारंटी आपके भविष्य को बेहतर बनाने के लिए हैं.

यह भी पढ़ें : बंगाल में गरजे योगी आदित्यनाथ, तेज की हिंदुत्व की धार, ममता बनर्जी पर करारा प्रहार

प्रियंका ने असम की जनता से 5 चुनावी वादे किए. उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो बिजली की 200 यूनिट आप लोगों को मुफ्त में मिलेंगे. बिजली के बिल से आपके 1400 रुपये हर महीने बच जाएंगे. कांग्रेस पार्टी की असम में सरकार बनेगी तो हमारी सरकार एक कानून लागू करेगी जिसके तहत यहां CAA लागू नहीं हो पाएगा. कांग्रेस पार्टी की असम में सरकार बनेगी तो कम से कम 5 लाख सरकारी नौकरियां देगी. गृहणियों के लिए प्रति माह 2000 रुपये हर महीने गृहणी सम्मान के रूप में मिलेंगे. चाय के बगान में श्रमिकों को 365 रुपये का वेतन मिलेगा.

यह भी पढ़ें : बिहार के छोटे दल पश्चिम बंगाल चुनाव में बिगाड़ेंगे बड़े दलों के समीकरण 

उन्होंने कहा कि यहां के बड़े-बड़े नेता चार्टर प्लेन में घूमते हैं. आजकल चीन और जापान की ग्रीन टी भी पीने लगे हैं, शायद उन्हें असम की कड़क चाय पिलानी पड़ेगी और उन्हें उनकी जगह दिखानी पड़ेगी. आपको बता दें कि प्रियंका गांधी आज साधारू में चाय के बागान में मजदूरों के साथ टोकरी को माथे पर लगाकर चाय की पत्तियां तोड़ती नजर आईं. प्रियंका ने बिश्वनाथ (Biswanath) के साधारु में चाय बागान के कर्मचारियों से बातचीत की. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) भी चुनावी राज्य असम के दौरे पर हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Mar 2021, 05:05:48 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.