News Nation Logo
Breaking
Banner

ड्रग्स केस को लेकर सवालों के घेरे में NCB, 5 मामलों में एक ही गवाह

मुंबई के क्रूज ड्रग केस में आर्यन खान जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आ चुके हैं. इस मामले में एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने उनके ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 30 Oct 2021, 12:40:17 PM
Aryan Khan

ड्रग्स केस को लेकर सवालों के घेरे में NCB, 5 मामलों में एक ही गवाह (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • समीर वानखेड़े पर लग चुके हैं कई गंभीर आरोप
  • गवाह प्रभाकर सेल ने भी लगाए एनसीबी पर आरोप
  • एनसीबी कर रही मामलों की विभागीय जांच

मुंबई:  

मुंबई के क्रूज ड्रग केस में आर्यन खान जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आ चुके हैं. इस मामले में एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने उनके ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले में लगातार नए खुलासे भी हो रहे हैं. अब इस मामले में इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि आर्यन खान ड्रग केस में एनसीबी ने जिन 10 गवाहों को पेश किया था, उनमें से एक शख्स ऐसा भी है, जिसका इस्तेमाल पंच गवाह के रूप में एक साल के भीतर एजेंसी पांच मामलों में कर चुकी है. इस शख्स का नाम है आदिल फजल उस्मानी बताया जा रहा है.  

यह भी पढ़ेंः आर्यन खान की कम नहीं होंगी मुश्किलें, NIA कर सकती है ड्रग्स केस की जांच

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में एनसीबी के स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी और मनीष भानुशाली को लेकर भी सवाल किए गए हैं. किरण गोसावी को दो दिन पहले ही पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह धोखाधड़ी के एक मामले में 2018 से फरार चल रहा था. दूसरी तरफ मनीष भानुशाली पर भाजपा से संबंध होने के आरोप लगाए जा रहे हैं. वहीं एक और गवाह प्रभाकर सेल में समीर वानखेड़े पर खाली पन्नों पर हस्ताक्षर करने का भी आरोप लगाया है. एनसीबी के सामने सबसे बड़ी मुश्किल यह है कि रेड के दौरान जो पंच मिलते हैं वह अक्सर कानून उलझनों और किसी डर से बचने के लिए बोलने के लिए तैयार नहीं होते हैं. 

यह भी पढ़ेंः आर्यन को लेने शाहरुख खान मन्नत से रवाना, 10 बजे होगी आर्थर रोड जेल से रिहाई

रिपोर्ट के मुताबिक एनसीबी की ओर से उस्मानी, गोसावी, भानुशाली और सेल के अलावा ऑब्रे गोमेज, वी वैंगंकर, अपर्णा राणे, प्रकाश बहादुर, शोएब फैज़ और मुज़म्मिल इब्राहिम को क्रूज पार्टी ड्रग केस में पंच गवाहों के रूप में सूचीबद्ध किया है. उस्मानी को एनसीबी ने बीते एक साल में ड्रग्स से जुड़े पांच अन्य मामलों में गवाह बनाया गया है. मंत्री नवाब मलिक ने भी इसे लेकर सवाल उठाए थे.

First Published : 30 Oct 2021, 11:34:22 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.