News Nation Logo

आर्यन खान की कम नहीं होंगी मुश्किलें, NIA कर सकती है ड्रग्स केस की जांच

यह संभावना भी व्यक्त की जा रही है कि ड्रग्स केस की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपी जा सकती है.

Written By : कुलदीप सिंह | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 30 Oct 2021, 09:15:04 AM
Aryan Khan

एनसीबी के अधिकारियों से ड्रग केस की ली है एनआईए ने जानकारी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • क्रूज मामले के तार अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट से रहे जुड़
  • हाईप्रोफाइल साजिश में और भी बड़े प्रभावशाली नाम
  • एनआईए ने एनसीबी के अधिकारियों से की है पूछताछ

मुंबई:

मुंबई के क्रूज ड्रग्स (Drugs Case) मामले में राजनीति हो ही रही है. एनसीपी के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. इस बीच यह संभावना भी व्यक्त की जा रही है कि ड्रग्स केस की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपी जा सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक क्रूज ड्रग्स मामले के तार मादक पदार्थों के अंतरराष्ट्रीय रैकेट से जुड़ते नजर आ रहे हैं. ऐसे में इस हाईप्रोफाइल केस में एक बड़ी साजिश और देश पर संभावित खतरे को देखते हुए एनआईए को जांच सौंपे जाने की प्रबल संभावना बन रही है. इससे पहले मुंबई ड्रग्स केस मामले की जांच को लेकर कई सवाल खड़े किए जा सकते हैं. 

सूत्र ने बताया कि एनआईए की एक टीम मुंबई एनसीबी के जोनल ऑफिस पहुंची थी और उसने एनसीबी के अधिकारियों के साथ करीब दो घंटे बिताए. गौरतलब है कि मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में ड्रग्स केस के सिलसिले में क्रूज पर छापेमारी की गई थी. यह अलग बात है कि अब मामले को लेकर खुद वानखेड़े को कई आरोपों का सामना करना पड़ रहा है. केस का एक गवाह प्रभाकर सेल ने वानखेड़े पर इस मामले से दूर करने के लिए कई करोड़ रुपए देने का आरोप लगाया है. हालांकि इस आरोप को लगाने के बाद वह खुद अंडरग्राउंड हो गया है. सूत्र ने बताया कि एनआईए को जांच सौंपे जाने का नॉटिफिकेशन भी जल्द जारी हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः कुछ ही घंटों में ऑर्थर रोड जेल से होगी आर्यन की रिहाई, जेल के अंदर पहुंचा बेल ऑर्डर

हालांकि यह अटकलें भी लगाई जा रही है कि एनसीबी मामले की जांच एनआईए को सौंपे जाने पर आपत्ति कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक एनसीबी को लगता है कि एनआईए का हस्तक्षेप उसके अधिकार को कमजोर करेगा और भविष्य की अन्य जांचों में उसकी साख कमजोर होगी. एक अधिकारी ने कहा, अभी, अब तक की जांच में उन्हें कोई आतंकी एंगल नहीं मिला है. हालांकि व्हाट्सअप चैट और कई लोगों से पूछताछ के बाद क्रूज ड्रग्स केस में कई स्टार किड और अंतरराष्ट्रीय ड्रग पैडलर्स के नाम सामने आए हैं. 

First Published : 30 Oct 2021, 09:13:41 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.