logo-image

दिल्ली डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार के घर छापा, बरामद कागजात से जुड़ रहे केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के तार

दिल्ली डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार ऋषि सिंह और वकील प्रदीप शर्मा की गिरफ्तारी के बाद एक लॉकर की ली गई तलाशी में मिले सामान केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं।

Updated on: 04 Feb 2018, 09:10 PM

highlights

  • दिल्ली डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार के घर छापे में मिले सामान से मुश्किल में पड़ सकते हैं केजरीवाल सरकार के मंत्री
  • छापे में मिले दस्तावेजों के तार कथित रूप से दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़ते दिखाई दे रहे हैं

नई दिल्ली:

घूसखोरी के एक मामले में दिल्ली डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार ऋषि राज और एडवोकेट जनरल एन प्रदीप शर्मा की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई के छापे में मिले कागजात और प्रॉपर्टी के दस्तावेजों के तार अरविंद केजरीवाल की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़ते दिखाई दे रहे हैं।

जैन पहले से ही भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक बरामद दस्तावेजों में दिल्ली के कराला गांव में जैन के नाम से मौजूद संपत्ति के कागजात शामिल हैं। इसके अलावा उनके, उनकी पत्नी पूनम और निजी कंपनी जेजेआईटीएल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड के नाम के चेक बुक मिले हैं।

सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा, 'सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।'

एजेंसी ने कहा आईडीबीआई बैंक की स्लिप बता रही है कि 2011 में जैन की कंपनी के खातों में 2 करोड़ रुपये की रकम जमा कराई गई।

उन्होंने कहा, 'तीन प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं। इनमें से दो बिक्री के दस्तावेज हैं, जो दिल्ली के कराला गांव में 12 बीघा 2 बिस्वा एवं 8 बीघा 18 बिस्वा की जमीन का है। वहीं एक पावर ऑफ अटॉर्नी का पेपर है जो इसी गांव की 14 बीघा जमीन का है।'

सीबीआई ने कहा कि इस छापे में एजेंसी को आधा किलो सोना और 24 लाख रुपये नकद मिले हैं। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि यह जैन का है या नहीं। सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी जल्द ही जैन को इस मामले में पूछताछ के लिए बुला सकती है।

सीबीआई को यह सभी दस्तावेज ऋषि राज के घर पर पड़े छापों में मिले हैं, जिन्हें रिश्वतखोरी के एक अलग मामले में सीबीआई ने शनिवार को गिरफ्तार किया था।

गौरतलब है कि सीबीआई मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पहले ही सत्येंद्र जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

गिरफ्तार आरोपियों को आज दिल्ली की कोर्ट में पेश कर चार दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि ऋषि और प्रदीप की गिरफ्तारी एक व्यक्ति से 4.73 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में हुई है। इन दोनों के खिलाफ एक ब्लैकलिस्टेड कंपनी को फिर से काम देने के बदले में रिश्वत देने का आरोप लगा है।

और पढ़ें: कर्नाटक में 10 % वाली सरकार, बिना कमीशन दिए नहीं होता कोई काम: पीएम