logo-image

कांग्रेस की ओर से भेजी गई करीब 135 बसें प्रवासियों को राजस्थान से यूपी बॉर्डर लेकर पहुंची

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजस्थान के अलवर और भरतपुर से प्रवासियों को देश के अन्य हिस्सों में ले जाने के लिए 500 बसों की व्यवस्था की है.

Updated on: 17 May 2020, 05:11 PM

भरतपुर:

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने राजस्थान के अलवर और भरतपुर से प्रवासियों को देश के अन्य हिस्सों में ले जाने के लिए 500 बसों की व्यवस्था की है. इन्हीं में से लगभग 135 बसें प्रवासी मजदूरों को लेकर भरतपुर के बहज में उत्तर प्रदेश-राजस्थान सीमा पर पहुंची हैं. बसों को मथुरा जाने के लिए बहज गोवर्धन सीमा पर पहुंचाया गया है. हालांकि उन्हें अभी यूपी में आने की इजाजत नहीं दी गई है. कांग्रेस (Congress) नेताओं ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार से राज्य में इस बाबत प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें: UP और MP बॉर्डर पर तनाव, सीमा पर लगे बैरिकेडिंग को तोड़कर उत्तर प्रदेश में घुसे 5 हजार से अधिक मजदूर

राजस्थान के मंत्री सुभाष गर्ग कहते हैं कि प्रियंका गांधी ने यह पहल की और यूपी सरकार को केवल अनुमति देने के लिए कहा है. मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा कि पता नहीं यूपी सरकार इन बसों को आने की इजाजत क्यों नहीं दी रही है. बता दें कि प्रियंका गांधी ने शनिवार को औरैया में हुई दुखद सड़क दुर्घटना के बाद प्रवासियों को लाने के लिए एक हजार बसों को चलाने की अनुमति देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा. हादसे में 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें: राजधानी स्पेशल ट्रेनों में पांच दिनों में 3.5 लाख यात्रियों ने सफर किया, 69 करोड़ का राजस्व मिला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में प्रियंका ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों से लाखों की संख्या में प्रवासी श्रमिक पैदल ही यात्रा कर अपनी घर वापसी के लिए प्रयत्न कर रहे हैं और ऐसे में उनके लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, 'ऐसे समय में राष्ट्र निर्माण करने वालों को उनके हाल पर नहीं छोड़ा जा सकता है. इसलिए हम गाजीपुर और नोएडा सीमाओं से 500-500 बसों का संचालन करना चाहते हैं.'

यह भी पढ़ें: CRPF जवान ने पत्नी और दो बच्चों को मारी गोली, खुद ने फांसी पर लटककर दी जान

पूर्वी उत्तर प्रदेश में पार्टी मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस इन चार्टर्ड बसों की कीमत ऐसे समय में वहन करेगी, जब प्रवासियों को सुरक्षित घर लौटने में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है.

यह वीडियो देखें: