logo-image

UP और MP बॉर्डर पर तनाव, सीमा पर लगे बैरिकेडिंग को तोड़कर उत्तर प्रदेश में घुसे 5 हजार से अधिक मजदूर

रीवा के चाकघाट बॉर्डर पर एमपी के रास्ते महाराष्ट्र से यूपी जाने वाले लगभग 5 हजार से अधिक श्रमिकों ने सीमा पर लगे बैरिकेडिंग को तोड़ दिया और फिर उत्तर प्रदेश की सीमा में दाखिल हो गए.

Updated on: 17 May 2020, 04:06 PM

रीवा:

मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर प्रवासी मजदूरों (Migrant worker) के कारण हालात तनावपूर्ण बन गए हैं. रीवा के चाकघाट बॉर्डर पर मध्य प्रदेश के रास्ते महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जाने वाले लगभग 5 हजार से अधिक श्रमिकों ने सीमा पर लगे बैरिकेडिंग को तोड़ दिया और फिर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सीमा में दाखिल हो गए. इस दौरान वहां मौजूद प्रशासन की व्यवस्थाएं फेल होती नजर आईं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में फंसे प्रवासी मजदूर और लोगों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

अलग-अलग शहरों से प्रवासी मजदूरों के लौटने का सिलसिला जारी है. हजारों की संख्या में मजदूर पैदल अपने घरों को लौट रहे हैं. लेकिन आज उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर सभी जगह मजदूरों को प्रशासन ने रोक दिया है. रीवा के चाकघाट में मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर भी आज भारी संख्या में प्रवासी इकट्ठा हो गए, लेकिन यूपी प्रशासन ने उन्हें राज्य में आने की अनुमति नहीं दी.

यह भी पढ़ें: सुविधाएं न मिलने से भड़के प्रवासी मजदूर, टायर जला जाम किया दिल्ली-आगरा राजमार्ग

रीवा के कमिश्नर और आईजी ने रीवा चाकघाट में यूपी के बारा एसडीएम से प्रवासियों के प्रवेश को लेकर चर्चा. रीवा कमिश्नर डॉक्टर अशोक कुमार भार्गव, रीवा जोन के पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने चाकघाट सीमी में उत्तर प्रदेश के बारा एसडीएम से प्रवासी मजदूरों को यूपी ले जाने के लिए बातचीत की. लेकिन बातचीत के बाद भी प्रयागराज डीएम ने 40 बसें नही भेजी. जिसके बाद गुस्साए 5 हजार से ज्यादा प्रवासी मजदूरों ने सीमा पर लगे बैरिकेटिंग के तोड़ दिया और उत्तर प्रदेश सीमा में घुस गए.

यह वीडियो देखें: