logo-image

CRPF जवान ने पत्नी और दो बच्चों को मारी गोली, खुद ने फांसी पर लटककर दी जान

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में वाहन चालक के पद पर कार्यरत एक जवान ने यहां अपनी पत्नी और दो बच्चों की गोली मारकर हत्या करने के बाद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

Updated on: 17 May 2020, 02:39 PM

प्रयागराज:

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में वाहन चालक के पद पर कार्यरत एक जवान ने यहां अपनी पत्नी और दो बच्चों की गोली मारकर हत्या करने के बाद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि हालांकि उसकी गर्दन पर एक गोली का घाव भी मिला. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज जिले में थरवई पुलिस स्टेशन के अंतर्गत पाडिला स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में शनिवार को यह घटना हुई.

यह भी पढ़ें: चीन के झूठ का राजफाश, 230 शहरों में फैला कोरोना संक्रमण चपेट में आए 6 लाख से ज्यादा

एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एडीजी) प्रेम प्रकाश ने कहा, 'सीआरपीएफ की 224वीं बटालियन में ड्राइवर के पद पर कार्यरत 41 वर्षीय विनोद कुमार यादव प्रयागराज के मेजा तहसील स्थित सिरसा इलाके से तालुक रखता था. वर्तमान में वह अपने परिवार के साथ पाडिला में सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के एक सरकारी क्वार्टर में रह रहा था.' एडीजी ने आगे कहा, 'यादव ने शनिवार को पहले अपनी 36 वर्षीय पत्नी विमला, 14 वर्षीय बेटे संदीप व 12 साल की बेटी सिमरन को गोली मारी और इसके बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घर के दरवाजे इस दौरान भीतर से बंद थे.'

यह भी पढ़ें: सुविधाएं न मिलने से भड़के प्रवासी मजदूर, टायर जला जाम किया दिल्ली-आगरा राजमार्ग

समाचर की सूचना मिलते ही सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. एडीजी ने कहा कि यह भी पता चला है कि यादव शराब पीकर पड़ोस के क्वार्टरों में रह रही अन्य महिलाओं पर भी आपत्तिजनक टिप्पणियां किया करता था. उन्होंने बताया, 'बाहरी स्थान पर तैनात सीआरपीएफ के एक अन्य जवान की पत्नी ने इस बात की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की थी और सेंटर के उप-कमांडेंट ने यादव को इस संबंध में शुक्रवार को तलब किया था.'

यह भी पढ़ें: मनरेगा के बजट में 40 करोड़ रुपए का इजाफा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया ऐलान

एडीजी ने कहा कि यादव ने शुक्रवार रात को भी अपने घर में लड़ाई शुरू कर दी और जब पड़ोसियों ने बीच बचाव करने की कोशिश की, तो उसने उन्हें भी दूर रहने को लेतर चेताया. फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और यादव के परिजनों को सूचित कर दिया गया है.