logo-image

Corona Crisis: रेल भवन में एक और रेल कर्मी COVID-19 पॉज़िटिव पाया गया, दूसरी मंजिल सील की गई

मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग की प्रोडक्शन यूनिट के डाइरेक्टर की कोविड -19 (COVID-19) की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. रेल भवन के दूसरे तल को सैनेटाइजेशन के लिए सील किया गया है.

Updated on: 31 May 2020, 03:44 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) ने अपना तांडव शुरू कर दिया है, देश में अभी तक एक लाख 80 हजार से भी ज्यादा लोगों को इस वायरस ने अपनी जद में ले लिया है. इसी बीच दिल्ली के रेल भवन में एक और रेल कर्मी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है. मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग की प्रोडक्शन यूनिट के डाइरेक्टर की कोविड -19 (COVID-19) की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. रेल भवन के दूसरे तल को सैनेटाइजेशन के लिए सील किया गया है.

इसके पहले 8 अप्रैल को दिल्ली में एख रेलवे का एक कर्मचारी कोरोनावायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाया गया था. आपको बता दें कि इस व्यक्ति की तैनाती दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर थी 59 वर्षीय यह शख्स निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर आरक्षण सुपरवाइजर का काम कर रहे थे. कुछ महीनों बाद ही इनकी सेवा रेलवे से खत्म होने वाली थी. उत्तर रेलवे के मुताबिक उत्तर रेलवे के सेंट्रल अस्पताल में इनका इलाज चल रहा था. इसकी वजह से इस अस्पताल में डॉक्टर समेत 15 कर्मचारियों पर नजर बनी थी.

यह भी पढ़ें-राजस्थान में कोरोना संक्रमण से एक और मौत, 76 नये मामले

रेलवे कर्मचारी को 31 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया
आपको बता दें कि रेलवे के इस कर्मचारी को खराब स्वास्थ्य को लेकर पहले 31 मार्च को अस्पताल में लाया गया और फिर उसके बाद 2 अप्रैल को भी अस्पताल लाया गया. इस दौरान इस मरीज में शुरुआती जांच में तो कुछ नहीं मिला था. उत्तर रेलवे के जन संपर्क अधिकारी दीपक कुमार के मुताबिक, 2 अप्रैल को ये कर्मचारी फिर से अस्पताल में भर्ती के लिए आए तो इनका एमआरआई और सीटी स्कैन कराया गया. लाल पैथ से भी जांच कराई गई.

यह भी पढ़ें-Delhi Riots: जाफराबाद दंगों की आरोपी पिंजड़ा तोड़ गैंग की मेंबर नताशा गिरफ्तार

6 अप्रैल को आई कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट
6 अप्रैल को इस रेलवे कर्मचारी की रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि 59 वर्षीय ये शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके बाद इस मरीज को दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में क्वारंटीन करने के लिए भेज दिया गया. उधर कोरोना पीड़ित रेलवे स्टॉफ के संपर्क में आये उत्तर रेलवे के सेंट्रल अस्पताल के सभी 15 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. इन लोगों में डॉक्टर और नर्स शामिल हैं. यह कर्मचारी निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर आरक्षण सुपरवाइजर का काम करते हैं. लिहाजा लोगों से सीधे संर्पक में नहीं आते थे.