logo-image

राजस्थान में कोरोना संक्रमण से एक और मौत, 76 नये मामले

राजस्थान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत हो गई जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या 194 हो गई है

Updated on: 31 May 2020, 01:19 PM

जयपुर:

राजस्थान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत हो गई जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या 194 हो गई है. वहीं 76 नये मामले सामने आए आने के बाद इस घातक वायरस से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 8,693 हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में रविवार को जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत हुई है. इससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या 194 हो गई है. केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 91 हो गया है जबकि जोधपुर में 19 और कोटा में 16 रोगियों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली और गुजरात में आतंकी हमले का अलर्ट, लश्कर और जैश ने रची साजिश

अन्य राज्यों के आठ रोगियों की भी यहां मौत हुई है. हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. वहीं राज्य में रविवार सुबह साढ़े 10 बजे तक संक्रमण के 76 नये मामले सामने आए. इनमें जयपुर में 21, झालावाड़ में 14, भरतपुर में 12, झुंझुनू में सात, कोटा में छह ,धौलपुर, राजसमंद में पांच-पांच, अजमेर में तीन, उदयपुर में दो और टौंक का एक नया मामला शामिल है.

यह भी पढ़ें: प्रवासियों को लॉकडाउन से पहले जाने दिया होता, तो कोविड-19 के मामले इस कदर न बढ़ते

राज्य में अब तक 8,693 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.