logo-image

किसान नेता राकेश टिकैत का एक और भड़काऊ वीडियो आया सामने, दे रहे ऐसी धमकी

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर मचे बवाल का जिम्मेदार कौन है, किसने किसानों को उपद्रव के लिए भड़काया और किसने इन्हें बढ़ावा दिया, अब तमाम ऐसे सवाल उठ रहे हैं.

Updated on: 27 Jan 2021, 02:36 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर मचे बवाल का जिम्मेदार कौन है, किसने किसानों को उपद्रव के लिए भड़काया और किसने इन्हें बढ़ावा दिया, अब तमाम ऐसे सवाल उठ रहे हैं. लेकिन किसानों के उपद्रव के बाद किसान नेताओं से लेकर राजनैतिक दलों के नेता दूसरों पर ठीकरा फोड़ने में लगे हैं. इस बीच भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का एक और वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में भी राकेश टिकैत किसानों को भड़काते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कब, कहां और कैसे भड़की हिंसा, 10 प्वाइंट्स में जानें सबकुछ

नए वायरल वीडियो में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पत्रकारों से बातचीत करते हुए कह रहे हैं, 'दिल्ली खबरदार अगर किसी ट्रैक्टर को रोका. जो ट्रैक्टर को रोकेगा उसका इलाज कर देंगे. उसके बक्कल भर दिए जाएंगे तो ट्रैक्टर को रोकेगा.'

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

इससे पहले भी राकेश टिकैत को एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह लोगों से लाठी डंडा साथ रखने की बात कह रहे हैं. वायरल वीडियो में राकेश टिकैत ने कहा, 'सरकार मान नहीं रही. ज्यादा कैड़ी पड़ रही है. सरकार ज्यादा अकड़ रही है. अपना झंडा ले आना, लाठी-डंडे भी साथ रखना. सारी बातें समझ जाना, ठीक है. तिरंगा भी लगाना और अपना झंडा भी लगाना. आ जाओ अब बस बहुत हो लिया. आ जाओ, अब अपनी जमीन बचाने के लिए आ जाओ. अपनी जमीन नहीं बच रही.'

यह भी पढ़ें: उपद्रवियों ने दिल्ली पुलिस को भी नहीं बख्शा, हजार शब्द बयां करती ये तस्वीर 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में हिंसा के बाद अब राकेश टिकैत समेत तमाम किसान नेता लोगों ने निशाने पर हैं. लोग सोशल मीडिया के जरिए किसान नेताओं को दिल्ली में बवाल के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद सवालों के घेरे में आए राकेश टिकैत दिल्ली की हिंसा का ठीकरा पुलिस और दूसरे अन्य लोगों पर फोड़ रहे हैं. राकेश टिकैत का कहना है कि जो लोग गड़बड़ फैलाने की कोशिश कर रहे हैं वो चिन्हित हैं. वो राजनीतिक दल के लोग हैं और इस आंदोलन को खराब करना चाहते हैं.