logo-image

तमिलनाडु में जहरीली शराब कांड के बाद पीएमके चलाएगी जारूकता अभियान

तमिलनाडु में जहरीली शराब कांड के बाद पीएमके चलाएगी जारूकता अभियान

Updated on: 27 May 2023, 08:25 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्ट जिलों में जहरीली शराब की दो त्रासदियों के बाद, जिसमें 22 लोगों की जान चली गई थी, शक्तिशाली वन्नियार समुदाय की राजनीतिक पार्टी पट्टली मक्कल काची (पीएमके) शराब की समस्या के खिलाफ पूरे राज्य में एक व्यापक अभियान की योजना बना रही है।

पीएमके के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी अध्यक्ष डॉ. अंबुमणि रामदोस ने सभी जिला समितियों को शराब के सेवन के खिलाफ जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया है।

पीएमके तमिलनाडु में शराब पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक मतदाता रही है और इसके खिलाफ कई सार्वजनिक विरोध कार्यक्रमों में प्रवेश किया है। पीएमके महिला विंग भी शराब के लोगों के लिए खतरा बनने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने में शामिल थी।

राज्य में पिछले दिनों दो जहरीली शराब त्रासदी में 22 लोगों की मौत हो गई थी और 40 अन्य बीमार हो गए थे, जिनमें से कुछ की आंखों की रोशनी कम हो गई थी।

पुलिस ने कहा है कि विल्लुपुरम और चेंगलपट्ट जिलों में आपूर्ति के लिए मिथाइल अल्कोहल युक्त शराब का इस्तेमाल किया गया था और पीएमके चाहती थी कि राज्य भर में पार्टी की जिला समितियां इस मुद्दे को उठाएं और राज्य में पूर्ण शराबबंदी का आह्वान करें।

सूत्रों के अनुसार, पार्टी जिला कलेक्ट्रेट की ओर जिला स्तर पर विरोध मार्च निकालेगी, जिलों में पदयात्रा करेगी और कॉर्नर मीटिंग कर लोगों से शराब के दुष्प्रभावों के बारे में बात करेगी और उन्हें बताएगी कि शराब के सेवन से कितने उत्पादक घंटे बर्बाद हो जाते हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अंबुमणि रामदोस और पार्टी के संस्थापक नेता डॉ. एस. रामदोस विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

पीएमके जो शक्तिशाली वन्नियार समुदाय की राजनीतिक शाखा है, राज्य की एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी बनने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। पीएमके नेतृत्व सामाजिक रूप से प्रासंगिक मुद्दों को एक केंद्रित तरीके से उठा रहा है और खुद को राज्य की नंबर एक राजनीतिक पार्टी के रूप में स्थापित कर रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी शराब के खिलाफ प्रयास में महिलाओं और बेरोजगार युवाओं का समर्थन हासिल करने की उम्मीद कर रही है और डीएमके और एआईएडीएमके दोनों को एक कोने में धकेलने की योजना बना रही है क्योंकि दोनों द्रविड़ पार्टियां सरकारी शराब आउटलेट की संख्या बढ़ाने के लिए काम करती रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.