logo-image

ममता बनर्जी के गढ़ में अमित शाह की हुंकार, 'जय श्रीराम' नारे के साथ TMC को उखाड़ फेंकने का लिया प्रण

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के गढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हुंकार भरी है. टीएमसी को सत्ता से बाहर करने के लिए अपने कार्यकर्ताओं में अमित शाह ने जोश भर दिया है.

Updated on: 19 Dec 2020, 04:17 PM

मेदिनापुर:

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के गढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हुंकार भरी है. टीएमसी को सत्ता से बाहर करने के लिए अपने कार्यकर्ताओं में अमित शाह ने जोश भर दिया है. मेदिनापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह आज ममता बनर्जी पर जमकर बरसे. उन्होंने 'जय श्रीराम' के नारे के साथ पश्चिम बंगाल से टीएमसी को उखाड़ फेंकने का प्रण लिया. इस दौरान शाह ने आगामी विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें जीतकर बंगाल में सरकार बनाने का दावा किया है.

यह भी पढ़ें: 'पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले अल्पमत में होगी ममता सरकार' 

रैली को संबोधित करते हुए अपने शुरुआती भाषण अमित शाह ने बीजेपी में शामिल हुए नेताओं का स्वागत किया. उन्होंने कहा, 'शुभेंदु भाई के नेतृत्व में कांग्रेस, तृणमूल, सीपीएम सभी पार्टी से अच्छे लोग आज भाजपा में नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में काम करने के लिए भाजपा से जुड़े हैं. आज पश्चिम बंगाल में हमारे साथ एक एमपी, नौ एमएलए, एक एक्स मिनिस्टर, एक एमओएस, 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष जुड़े हैं.' उन्होंने कहा, 'शुभेंदु भाई में नेतृत्व में कांग्रेस, तृणमूल, CPM सब पार्टी से अच्छे लोग आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करने के लिए भाजपा से जुड़ रहे हैं.'

इसके बाद अमित शाह ने ममता बनर्जी को निशाने पर लेना शुरू किया. अमित शाह ने कहा, 'दीदी कहती है कि बीजेपी दल बदल का आती है. दीदी मैं आपको याद कराने आया हूं कि आपकी मूल पार्टी कौन सी है- तृणमूल कांग्रेस थी क्या? जब आपने कांग्रेस छोड़कर तृणमूल बनाई तब वो दल बदल नहीं था?' शाह ने कहा, 'बीजेपी में जो लोग आज आ रहे हैं वो मां माटी मानुष के नारे के साथ निकले थे, लेकिन ममता दीदी की सरकार ने मां माटी मानुष के नारे को टोलबाजी, तुष्टीकरण और भतीजावाद में परिवर्तित कर दिया.'

यह भी पढ़ें: जय श्रीराम के उद्घोष के साथ शाह का TMC पर हमला, जानिए 10 बड़ी बातें 

गृह मंत्री ने कहा, '10 करोड़ बंगाली लोगों का भविष्य दीदी को दिखाई नहीं पड़ता है. आपकी नजर में आपका भतीजा है कि कब इसके मुख्यमंत्री बना दें, कब मंत्री बना दें.' शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने केंद्र की योजनाओं को लाभ बंगाल की जनता नहीं मिलने दिया. उन्होंने कहा, 'विकास में विकास नहीं हो रहा, मोदी सरकार जो 6-6 हजार रुपये किसानों को भेज रही है, वह उन्हें नहीं मिल रहा है, क्योंकि ममता दीदी ने उनकी सूची नहीं भेजी.' शाह ने कहा कि जब तक आप तृणमूल कांग्रेस को उखाड़कर नहीं फेंक देते आपको केंद्र की योजनाओं का लाभ नहीं मिलने वाला है. 

बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष ने वार करते हुए कहा, 'कुछ बड़बोले नेताओं ने कहा कि बंगाल में तृणमूल को कोई हरा नहीं सकता. मैं उनको याद कराना चाहता हूं कि संसद के चुनाव के अंदर कहते थे कि भाजपा का खाता नहीं खुलेगा. हमारे दिलीप घोष की अध्यक्षता और मोदी जी के नेतृत्व में 18 सीटें बीजेपी ने जीती हैं.' शाह ने कहा कि दीदी कान खोलकर सुन लो, जब विधानसभा के चुनाव का परिणाम आएंगे, तो देख लेना इस बार 200 सीटों से ज्यादा सीटों के साथ बीजेपी की सरकार बनेगी.

यह भी पढ़ें: सोनिया कर रही हैं बैठक, इधर हो गया एक और बड़ा इस्तीफा 

शाह ने कहा, 'बंगाल का कोई विकास नहीं हुआ, यहां टोलबाजी बढ़ गई, गुंडों को शरण मिली. केंद्र ने तूफान के लिए जो पैसे भेजे वो पैसे टीएमसी के गुंडों की जेबों में चले गए. केंद्र ने कोरोना काल में गरीबों के लिए अनाज भेजा, सारा अनाज टीएमसी के गुंडे जब्त कर गए. दीदी आपको शर्म आनी चाहिए कि गरीबों का अनाज आपकी पार्टी के गुंडे लूटकर ले गए. इसलिए आपको बंगाल की जनता नहीं चाहती है.' 

जेपी नड्डा पर हमले का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा, 'दीदी इससे हम डरने वाले नहीं हैं, बंगाल में हमारे 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की जानें गई हैं. दीदी सुन लो, जितनी हिंसा करोगी, बीजेपी का कार्यकर्ता उतनी ही जोर से आपका सामना करेगा.' रैली में उमड़ी भीड़ से उत्साहित शाह ने कहा, 'ये भीड़ देख लीजिए, पूरा बंगाल आपको हटाने के लिए तैयार हो गया है.' उन्होंने कहा कि बंगाल की समस्या का हल मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार करेगी. कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए शाह ने कहा कि टीएमसी को हराने के लिए चुनाव तक आपको काम करना है. आखिर में अमित शाह ने 'जय श्रीराम' के नारे का उद्घोष किया.