logo-image

गृह मंत्री अमित शाह हुए एम्स से डिस्चार्ज, पोस्ट कोविड-19 इलाज के लिए हुए थे भर्ती

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ठीक हो चुके हैं और आज उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है. अमित शाह का दिल्ली के एम्स में करीब 12 दिन तक इलाज चला.

Updated on: 31 Aug 2020, 10:48 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ठीक हो चुके हैं और आज उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है. अमित शाह का दिल्ली के एम्स में करीब 12 दिन तक इलाज चला. गृह मंत्री शाह को कोविड-19 बीमारी के बाद की देखभाल के लिए यहां स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 18 अगस्त को भर्ती कराया गया था. शुक्रवार को एम्स की ओर से बयान जारी कर कहा गया था कि वो स्वस्थ हो गए हैं और जल्द ही उन्हें छुट्टी दी जा सकती है.

यह भी पढ़ें: 24 घंटों में कोरोना के 78 हजार से ज्यादा मामले, कुल आंकड़ा 36 लाख के पार 

गृह मंत्री अमित शाह ने 2 अगस्त को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वह कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने कहा था कि वह ठीक हैं, लेकिन डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. उनका इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा था. केंद्रीय मंत्री को मेदांता अस्पताल से कोरोना नेगेटिव पाए जाने के बाद 14 अगस्त को डिस्चार्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें: जहां हुआ था दिल्ली का दंगा, वहां BJP ने खोला दफ्तर, हर हफ्ते लगेगा दरबार

इसके बाद 18 अगस्त को शाह को थकान और बदन दर्द की शिकायत के बाद पोस्ट-कोविड ट्रीटमेंट के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था. एम्स से जारी एक बयान में कहा गया था कि उन्हें तीन दिनों से बदन दर्द की शिकायत थी और थकान भी महसूस हो रही थी. करीब 12 दिन चले इलाज के बाद अमित शाह को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.