News Nation Logo

अलवर रेपकांड: पीएम मोदी के बयान पर बोलीं मायावती- समर्थन पर उचित समय में लूंगी फैसला

बता दें कि राजस्थान के अलवर में दलित महिला के साथ गैंगरेप हुआ था, जिसकी पूरे देश में चर्चा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 May 2019, 03:38:09 PM
बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने अलवर रेपकांड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर पलटवार किया है. पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि गुजरात के उना दलित कांड, रोहित बेमुला कांड और वहां दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर वो इस्तीफा क्यों नहीं देते. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को सवाल खड़े करते हुए कहा कि राजस्थान में दलित बेटी से फिर बहन जी (मायावती) ने अब तक समर्थन वापस क्यों नहीं लिया.

यह भी पढ़ें- सिर्फ जूता ही साफ किया था, BJP कार्यकर्ताओं ने मार-मारकर किया बेदम, जानें क्या है मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यूपी के कुशीनगर में अलवर रेपकांड (Alwar Repe Case) का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की नीयत सही होती तो वो अलवर में जो हुआ, उसे छिपाने में, दबाने में नहीं लगती. लेकिन नहीं, इनके पास तो एक ही जवाब है- हुआ तो हुआ. पीएम मोदी ने आगे कहा, 'आज यूपी की बेटियां बहन जी से पूछ रही हैं कि राजस्थान में आपके समर्थन से सरकार चल रही है, वहां दलित बेटी से बलात्कार हुआ है. फिर बहन जी, अब तक आपने समर्थन वापस क्यों नहीं लिया.'

बसपा अध्यक्ष ने पीएम मोदी के इसी बयान पर जवाब दिया है. मायावती (Mayawati) ने सख्त लहजे में कहा कि बसपा अलवर रेपकांड पर नजर बनाए हुए है. यदि समय से उचित कार्रवाई नहीं की गई तो बसपा समय आने पर सही राजनीतिक फैसला लेने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि राजस्थान ही नहीं मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी कांग्रेस की सरकारों से हम कैसे निपटेंगे यह हमें अच्छी तरह से पता है.

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: मतदान के दौरान प्रमोद तिवारी, राजा भैया समेत 12 लोग नजरबंद

साथ ही मायावती ने कहा कि बीजेपी (BJP) पहले देश के अन्य राज्यों में दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचार को लेकर अपनी जवाबदेही तय करे. उन्होंने कहा कि गुजरात के उना दलित कांड, रोहित बेमुला कांड और वहां दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर वो इस्तीफा क्यों नहीं देते. इस घृणित कांड की आड़ में पीएम एक घृणित राजनीति न करें.

यह भी पढ़ें- सुल्तानपुर में मेनका गांधी की महागठबंधन प्रत्याशी से हुई बहस, देखें VIDEO

बता दें कि राजस्थान (Rajasthan) के अलवर में दलित महिला के साथ गैंगरेप हुआ था, जिसकी पूरे देश में चर्चा है. इस केस में बसपा सुप्रीमो मायावती खुद भी राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर कार्रवाई में देरी करने का आरोप लगा चुकी हैं. अहम बात ये है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बसपा के समर्थन से चल रही है. जिसे लेकर पीएम मोदी ने मायावती से सवाल किया है.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 12 May 2019, 03:38:09 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.