logo-image

कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक आज, PM मोदी करेंगे अगुवाई

कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक होगी, जिसकी अगुवाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

Updated on: 04 Dec 2020, 06:56 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक होगी, जिसकी अगुवाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. संसद के दोनों सदनों में पार्टियों के नेताओं को बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. यह बैठक सुबह 10.30 बजे वर्चुअल तरीके से होगी. कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद से दूसरी बार सरकार ने कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है. वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान 20 अप्रैल को पहली बैठक आयोजित हुई थी.

यह भी पढ़ें: कृषि कानून को वापस नहीं लेगी सरकार, दिए साफ संकेत

आज की बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी सहित सरकार के शीर्ष मंत्रियों के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है. सरकार द्वारा सांसदों को महामारी से निपटने के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों के बारे में बताए जाने की संभावना है. बैठक में टीका के विकास और वितरण के विषय पर भी बातचीत हो सकती है.

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों का दावा : जीन थेरेपी बना सकती है आपकी आंखें को फिर से नशीला

इस सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय और डेरेक ओ ब्रायन, वाईएसआर कांग्रेस के मिधुन रेड्डी और विजयसाई रेड्डी समेत अन्य नेताओं के बैठक में हिस्सा लेने की संभावना है. बैठक में जेडीएस की ओर से पार्टी प्रमुख एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा हिस्सा लेंगे. इसकी जानकारी देवेगौड़ा के कार्यालय से जारी बयान में दी गई. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संक्रमण की स्थिति और हालात की समीक्षा के लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार बैठकें कर चुके हैं.